phpThumb_generated_thumbnail (1) छपरा : गत वर्ष मैट्रिक परीक्षा में चोरी की चर्चित घटनाओं के बाद परीक्षाओं को पूर्णत: कदाचारमुत कराने संबंधी शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी की घोषणा की पोल तब खुल गई जब बुधवार से शुरू इंटर की परीक्षार्थियों ने कई केन्द्रों पर जमकर बवाल काटा। कई केन्द्रों पर परीक्षार्थी नकल की सामग्रियां साथ लेकर पहुंचे।

छपरा के एक परीक्षा केन्द्र पर छात्रों तथा अभिभावकों ने खूब हंगामा और तोडफ़ोड़ की। हंगामा कर रहे लोग एनसीसी कैडेटों से निगरानी कराए जाने का विरोध कर रहे थे। हंगामे के दौरान कुर्सियां और दूसरे फर्नीचर तोड़ डाले गए। एसडीओ के पहुंचने और लोगों के समझाने-बुझाने के बाद मामला शांत हुआ। हाजीपुर के एक परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थी नकल नहीं कर पाने के कारण हंगामा करने लगे।

कई दूसरे जिलों में शांतिपूर्ण और कदाचारमुक्त परीक्षाएं कराए जाने में भी छात्रां ने रूकावटें डालीं। बता दें कि परीक्षाओं में कदाचार को लेकर बिहार खासा चर्चित रहा है। पटना हाईकोर्ट ने भी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को फटकार लगा रखी है।

– See more at: http://www.patrika.com/news/siwan/ruckus-and-cheating-in-exam-hall-of-bihar-1179959/#sthash.vvdfd0bD.dpuf

LEAVE A REPLY