भारत में सेहत के प्रति जागरूक लोगों के लिए गार्मिन इंडिया ने गुरुवार को एक नया एक्टिविटी ट्रैकर लॉन्च किया जो रिस्ट-बेस्ड हार्ट रेट और स्मार्ट नोटिफिकेशन तकनीक से लैस है। यह दिल की धड़कन पर चौबीसो घंटे नजर रखेगा।

‘वीवोस्मार्ट एचआर’ नाम का यह डिवाइस ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर उपलब्ध है और इसकी कीमत 14,999 रुपए है। इसमें एक बड़ा सूरज की रोशनी में भी पढ़ी जाने वाली डिस्प्ले है जो हमेशा चालू रहती है।

यह चौबीसो घंटे हमारे दिल की धड़कन पर नजर रखता है। जब भी हम चलते हैं, सीढ़ी चढ़ते हैं या किसी भी तरीके से कैलोरी जलाते हैं यह उस सब गतिविधियों को मापता रहता है।

यह उपकरण स्मार्टफोन से जुड़ सकता है और टेक्स, कॉल, ईमेल, कैलेंडर, सोशल मीडिया एलर्ट्स, म्यूजिक कंट्रोल आदि फीचर से लैस है।

गार्मिन इंडिया के नेशनल सेल्स मैनेज अली रिजवी ने एक बयान जारी कर कहा, ‘‘वीवोस्मार्ट एचआर भारतीय बाजार में एक क्रांतिकारी उत्पाद बनने जा रहा है, खासतौर से उन लोगों के लिए जो अपनी रोज की सक्रियता के बारे में लगातार जानकारी हासिल करना चाहते हैं।’’

यह ट्रैकर एक पतले बैंड की तरह है जो काफी हल्का और आरामदायक है ताकि इसे पूरे दिन पहना जा सके। इस बैटरी की क्षमता सात दिनों की है और 50 मीटर तक गहरे पानी में यह खराब नहीं होता।

LEAVE A REPLY