देशभर में आज महाशिवरात्रि पर्व मनाने की तैयारी हो रही है। लेकिन खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारियों और आतंकियों के नापाक मंसूबों के मद्देनजर दिल्ली, गुजरात, यूपी समेत सभी सीमावर्ती राज्य हाईअलर्ट पर हैं। गुजरात में तो एनएसजी के चार टीमें पहले से ही भेज दी गई हैं।

दिल्ली में मेट्रो एवं अन्य प्रतिष्ठानों पर सुरक्षा के इंतजाम कड़े हैं। दिल्ली पुलिस ने आज के खुफिया अलर्ट को देखते हुए पेट्रोलिंग और सख्त कर दी है।

गौरतलब हो कि पाकिस्तान से गुजरात के रास्ते भारत में दस संदिग्ध लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद आतंकवादियों के भारत में घुसने की सूचना पुलिस को मिलने के बाद कई राज्यों में आज हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। सूचना के बाद से एनएसजी की चार टीमों को पश्चिमी राज्य के लिए रवाना कर दिया गया।

महा शिवरात्रि उत्सव की पूर्व संध्या पर गुजरात के साथ ही अन्य महानगरों और जम्मू-कश्मीर में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। कच्छ और अन्य स्थानों पर छापेमारी की गई और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, संवेदनशील इलाकों तथा मशहूर सोमनाथ मंदिर सहित सभी प्रमुख मंदिरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई जहां एनएसजी की टीम को तैनात किया गया है।

गिर सोमनाथ जिले के अधिकारियों ने आतंकवादी खतरे को देखते हुए कल सोमनाथ मंदिर में होने वाले सांस्कतिक समारोह को स्थगित कर दिया है। कोलकाता में एनएससी बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अडडे के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें 24 घंटे के अंदर हवाई अडडे को उड़ा दिए जाने की धमकी ईमेल के माध्यम से मिली है जिसके बाद वहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

दिल्ली में भी सुरक्षा बढ़ाई गई
राष्ट्रीय राजधानी में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, महत्वपूर्ण भवनों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली पुलिस को संभावित आतंकवादी हमले की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा के ये बंदोबस्त किए गए हैं। बड़े माल, अस्पताल, स्कूल और कालेजों के आसपास कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

 

LEAVE A REPLY