Email:-sunamihindinews@gmail.com|Tuesday, November 21, 2017
You are here: Home » Breaking » स्पाइसजेट ने 20 ‘सशक्त’ ग्रामीण महिलाओं को कराई विमान में सवारी

स्पाइसजेट ने 20 ‘सशक्त’ ग्रामीण महिलाओं को कराई विमान में सवारी 




spice-10-03-2016-1457584084_storyimage (1)

स्पाइस जेट ने नारीत्व के जज्बे को सलाम करते हुए महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए काम करने वाली दो गैर लाभकारी संस्थाओं की सहभागिता में मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर ग्रामीण इलाकों की 20 महिलाओं को विमान में सवारी का मौका दिया।

इन महिलाओं को महिला विमान चालकों द्वारा संचालित खास विमान द्वारा बेंगलुरू के आर्ट ऑफ लिविंग सेंटर पहुंचाया गया।

भारतीय पुलिस सेवा की पूर्व अधिकारी किरण बेदी की इंडिया विजन फाउंडेशन और नवज्योति इंडिया फाउंडेशन ने हिंसा, सामाजिक तिरस्कार और यहां तक कि कारावास जैसी विषम परिस्थितियों से गुजर चुकी 20 ‘सशक्त’ महिलाओं (वुमेन ऑफ सब्सटेंस) को दिल्ली से इस विशेष उड़ान के लिए चुना गया था।

स्पाइसजेट के महाप्रबंधक (निगमित मामले) अजय जसरा ने कहा, “स्पाइजेट ने भारत के ग्रामीण इलाकों की इन अधिकांश मूक महिलाओं की जिंदगियों को छुआ है, जो तमाम विषमताओं के बावजूद किसानों, मजदूरों, सैनिकों और बुद्धीजीवियों की पीढ़ियों को पाल पोस कर बड़ा करती हैं।”

पहली बार विमान में सवारी के मौके ने इन महिलाओं के चेहरों को खुशी से रोशन कर दिया। कभी भी खास अहसास से मरहूम रही इन महिलाओं ने इस अनुभव के बाद विमान चालक दल की सदस्यों को गले से लगा लिया और धन्यवाद दिया।

इंडिया विजन फाउंडेशन की निदेशक मोनिका धवन ने कहा, “इन महिलाओं के लिए यह सपना पूरा होने जैसा लम्हा था।”

पहली बार विमान में उड़ने का अनुभव उठाने वाली इन 20 महिलाओं ने पूरा दिन आर्ट ऑफ लिविंग सेंटर में बिताया और योग, ध्यान और तनाव दूर करने वाले विभिन्न सत्रों में भाग लिया।

हत्या के जुर्म में 14 साल की सजा काट चुकी एक महिला ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर कहा, “यह मेरी जिंदगी का कभी न भूलने वाला लम्हा है।”

स्पाइसजेट ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के जश्न के तौर पर महिला चालक दल द्वारा संचालित 10 विमान उड़ाए।

Add a Comment

You Are visitor Number

विज्ञापन :- (1) किसी भी तरह की वेबसाइट बनवाने के लिए संपर्क करे Mehta Associate से मो0 न 0 :- +91-9534742205 , (2) अब टेलीविज़न के बाद वेबसाइट पर भी बुक करे स्क्रॉलिंग टेक्स्ट विज्ञापन , संपर्क करे :- +91-9431277374