Email:-sunamihindinews@gmail.com|Tuesday, November 21, 2017
You are here: Home » तकनीकी » कोरियाई प्रायद्वीप में और बढ़ा तनाव, उत्तर कोरिया ने समुद्र में दागीं दो मिसाइलें

कोरियाई प्रायद्वीप में और बढ़ा तनाव, उत्तर कोरिया ने समुद्र में दागीं दो मिसाइलें 




north-korean-missile-10-03-2016-1457584690_storyimage

उत्तर कोरिया ने आज वोनसान शहर के पूर्वी तट से कम दूरी की दो बैलिस्टिक मिसाइलों का प्रक्षेपण किया। दक्षिण कोरिया कि सेना ने बताया कि इन मिसाइलों ने लगभग पाच सौ किलोमीटर की दूरी तय की।

उत्तर कोरिया के इस कदम पर जापान ने भी अपना विरोध जताया है। जापान के क्योदो संवाद समिति के मुतबिक चीन में स्थित अपने दूतावात के माध्यम से जापान ने उत्तर कोरिया के इस मिसाइल प्रक्षेपण पर विरोध दर्ज कराया है।

इससे पहले उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अपने पास ऐसे छोटे परमाणु अस्त्रों के होने का दावा किया था, जो मिसाइलों में लगाकर दागे जा सकते हैं।

उत्तर कोरिया ने अपना चौथा परमाणु परीक्षण 6 जनवरी को किया था। उसने हाइड्रोजन बम के भी परीक्षण का दावा किया था लेकिन उसके दावे पर संदेह व्यक्त किया गया था।

इस बीच, दक्षिण कोरिया तथा अमेरिका के बीच वार्षिक युद्धाभ्यास अभी चल रहा है, जिससे कोरियाई प्रायद्वीप में और तनाव बढ़ा गया है और उत्तर कोरिया ने अपनी सेना को एक बार फिर सतर्क रहने को कहा है।

Add a Comment

You Are visitor Number

विज्ञापन :- (1) किसी भी तरह की वेबसाइट बनवाने के लिए संपर्क करे Mehta Associate से मो0 न 0 :- +91-9534742205 , (2) अब टेलीविज़न के बाद वेबसाइट पर भी बुक करे स्क्रॉलिंग टेक्स्ट विज्ञापन , संपर्क करे :- +91-9431277374