Email:-sunamihindinews@gmail.com|Tuesday, November 21, 2017
You are here: Home » तकनीकी » जल्द ही आम बोल-चाल के शब्दों का शब्दकोश बनाएगा फेसबुक

जल्द ही आम बोल-चाल के शब्दों का शब्दकोश बनाएगा फेसबुक 




face-10-03-2016-1457583074_storyimage

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक एक सॉफ्टवेयर पर काम कर रही है जो जो सोशल नेटवर्किंग साइट पर आम बोल-चाल में उपयोग होने वाले शब्दों का एक शब्दकोश बनाएगा।

समाचार पत्र ‘द वर्ज’ की रिपोर्ट के अनुसार, यह सॉफ्टवेयर सबसे पहले फेसबुक पर पोस्ट और टिप्पणियों में प्रयोग होने वाले अनूठे शब्दों को स्कैन करेगा, और फिर इसका निर्धारण करेगा कि इन शब्दों का उस समूह के लोगों के बीच विशेष अर्थ है या नहीं।

पेटेंट आवेदन के अनुसार, यह सॉफ्टवेयर उपयोगकतार्ओं द्वारा कुछ खास गुणों जैसे भाषा और स्थान के लिए उपयोग होने वाले विशेष शब्दों के निरंतर उपयोग पर नजर रखेगा। एक बार सॉफ्टवेयर इन शब्दों का अर्थो के साथ निर्धारण कर लेगा, तो यह उन्हें शब्दावली में जोड़ देगा।

अगर किसी शब्द की लोकप्रियता कम होती है, तो उसे शब्दावली से हटा दिया जाएगा। शब्दकोश में शब्दों को उपयोगकर्ताओं के चुनावों के आधार पर जोड़ा जाएगा।

पेटेंट आवेदन में कंपनी ने यह भी कहा है कि उपयोगकर्ताओं को शब्दों को जोड़ने, हटाने और संकलित करने की भी सुविधा दी जाएगी। हालांकि अभी यह शब्दकोश केवल एक योजना मात्र है।

Add a Comment

You Are visitor Number

विज्ञापन :- (1) किसी भी तरह की वेबसाइट बनवाने के लिए संपर्क करे Mehta Associate से मो0 न 0 :- +91-9534742205 , (2) अब टेलीविज़न के बाद वेबसाइट पर भी बुक करे स्क्रॉलिंग टेक्स्ट विज्ञापन , संपर्क करे :- +91-9431277374