(शैलेश कुमार पाण्डेय )

गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के सरेया मोहल्ला में कैलाश होटल के समीप रहने वाला एक दो वर्षीय बच्चा सोमवार की देर शाम करीब पौने आठ बजे अपने घर की छत से गिर गया। बच्चे को गंभीर हालत में इलाज के लिए सदर अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष में लाया गया। लेकिन उसकी इलाज के दौरान ही मौत हो गयी। बच्चे के मौत के बाद चिकित्सक पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए लोग उग्र हो गए ,सदर अस्पताल में सोमवार की देर शाम मरीज की मौत के बाद परिजनों ने जम कर हंगामा किया़  डॉक्टर के साथ मारपीट करने के बाद इमरजेंसी में तोड़फोड़ और उपद्रव किया गया़  बवाल के बाद चिकित्सकों ने इमरजेंसी सेवा ठप कर दी है.

 

घटना की सूचना पाकर नगर थाना इंस्पेक्टर विमल कुमार सिंह मौके पर पहुंचकर उपद्रवियों की तलाश में कार्रवाई शुरू कर दी है.

पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि नगर थाना के होटल कैशल स्थित एक बच्चा मकान की छत से गिर कर घायल हो गया. परिजन इलाज कराने के लिए सदर अस्पताल में लेकर पहुंचे. जहां चिकित्सक डां. इम्तियाज अहमद ने जांच के बाद बच्चे को मृत घोषित कर दिया. मौत की जानकारी मिलते ही परिजन उग्र हो गये.

 

चिकित्सक के साथ मारपीट शुरू कर दी. उधर, कुछ लोग अस्पताल की बेड और कुर्सियां तोड़फोड़ करने लगे. अस्पताल में सुरक्षा में तैनात पुलिस भाग खड़ी हुई. चिकित्सक किसी तरह भाग कर अपनी जान बचायी. करीब 40मिनट तक उपद्रवियों के कब्जे में अस्पताल परिसर का इमरजेंसी वार्ड रहा. एसपी निताशा गुडि़या ने घटना के बाद नगर थाना, जादोपुर थाना और मांझा थाने की पुलिस को भेज कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

 

शव लेकर भाग गये परिजन

 

सदर अस्पताल में तोड़फोड़ के बाद पुलिस के पहुंचने पर परिजन शव लेकर भाग गये. पुलिस जब अस्पताल में पहुंची तो मृतक का शव नहीं था. और ना ही उसके परिजन  वहां मिले. अस्पताल में तोड़फोड़ करनेवाले दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

 

उपद्रवियों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा पीटा

 

अस्पताल में तोड़फोड़ कर रहे उपद्रवियों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पिटाई की. पुलिस की पिटाई से कई उपद्रवी भाग कर आंबेडकर चौक की तरफ पहुंचे. जहां पहले से तैनात पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. नगर थाना इंस्पेक्टर ने बताया कि स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए कार्रवाई किया गया.

 

15_03_2016-14gpl15-c-2 images (1)

LEAVE A REPLY