113 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज
113 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज

धर्मशाला, 26 मार्च – नगर निगम, धर्मशाला के लिए पहली मर्तबा 27 मार्च को आयोजित होने वाले मतदान में 31 हजार 761 मतदाता, 113 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। यह उम्मीदवार नगर निगम के 17 वार्डों से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। मतदान प्रातः 7 बजे से सायं 3 बजे तक आयोजित होगा, जिसके लिए 17 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं।

यह जानकारी देते हुये जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कांगड़ा रितेश चौहान ने बताया कि हर पोलिंग स्टेशन पर चार चुनाव कर्मी और 3 पुलिस कर्मचारी तैनात किये गये हैं। महिला मतदाताओं की सुविधा एवं सुरक्षा के लिए हर बूथ पर एक महिला पुलिस कर्मी भी तैनात की गई है।
उन्होंने बताया कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि कुल 17 वार्डों में से 9 महिलाओं के लिए आरक्षित है। वार्ड नम्बर 3 मैक्लोड़गंज, वार्ड नम्बर 6 कोतवाली बाजार, वार्ड नम्बर 9 सकोह, वार्ड नम्बर 8 खेल परिसर, वार्ड नम्बर 11 राम नगर और वार्ड नम्बर 13 दाड़ी महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। वार्ड नम्बर 2 भागसू नाग और वार्ड नम्बर 12 बड़ोल अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं, जिनमें वार्ड नम्बर 12 बड़ोल अनुसूचित जनजाति महिला के लिए आरक्षित है। वार्ड नम्बर 7 सचिवालय, वार्ड नम्बर 5 खजांची मोहल्ला और वार्ड नम्बर 15 खनियारा अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं, जिनमें से वार्ड नम्बर 5 खजांची मोहल्ला और वार्ड नम्बर 15 खनियारा अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित हैं। वार्ड नम्बर 1 फरसेटगंज, वार्ड नम्बर 4 कश्मीर हाउस, वार्ड नम्बर 10 श्याम नगर, वार्ड नम्बर 14 कण्ड, वार्ड नम्बर 16 सिद्धपुर और वार्ड नम्बर 17 सिद्धबाड़ी अनारक्षित हैं।
सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं उपमंडलाधिकारी(नागरिक) श्रवण मान्टा ने बताया कि सभी मतदान केन्द्रों के लिए चुनाव र्पािर्टयां रवाना कर दी गई हैं। मतदान प्रक्रिया सम्पन्न होने के उपरांत वोटों की गिनती आरंभ होगी और 27 मार्च को ही सायं चुनाव परिणाम घाेिषत कर दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मतों की गिनती के लिए राजकीय डिग्री महाविद्यालय धर्मशाला के प्रयास भवन में मतगणना केद्र स्थापित किया गया है। प्रेस कवरेज के लिए मीडिया कर्मियों को पास जारी कर दिए गये हैं तथा उनकी सुविधा के लिए यहां मीडिया कक्ष भी स्थापित किया गया है।

LEAVE A REPLY