छत्तीसगढ़ >बिलासपुर । लोक निर्माण विभाग एवं पीएचई विभाग के चक्कर में फसे हरदी कला के ग्रामीण तरस रहे पानी को विभागीय अधिकारी खामोस ।

मुकेश तिवार@सुनामी न्यूज़ टीवी बिलासपुर ।
बिलासपुर शहर से महज 5 से 6 किमी की दुरी पर स्थित ग्राम पंचायत हरदीकला में एक वर्ष पहले pwd विभाग द्वारा सड़क निर्माण व् नाली का निर्माण किया गया था सड़क निर्माण में में तो लोगो को राहत मिली लेकिन नाली निर्माण से गाव की ग्रामीण आज तक नहीं उभर पाए है ।
जब हमारे संवाददाता इस गाव का जायजा लेने हरदी कला पहुचे तो वहां की जनता की दास्ता कुछ इस प्रकार सुनायी ।
गाव के सरपंच प्रतिनधि मानोज कोशिक जी ने बाताया की हमारे गाव में दो वर्ष पहले ही टंकी का निर्माण पीएचई विभाग द्वारा किया गया था और घर घर पानी शुविधा बनायीं गयी थी और सभी ग्रामीण खुस थे लेकिन पिछले वर्ष लोक निर्माण विभाग ने सड़क के किनारे नाली का निर्माण किया और सभी पानी की पाइप को बिना पीएचई के अनुमति लिए पी डव्लूडी ठेकेदार द्वारा जेसीबी लगा कर पूरा पाइप को तोड़ दिया गया और नाली का निर्माण किया गया ।
जब इस मामले को लेकर ग्रामीण सम्बंधित विभाग को बंनाने के लिए बोला तो pwd विभाग के अधिकारियो ने आपना काम नहीं है बोल के पल्ला झाड़ लिया वही पीएचई विभाग फंड न होने की बात कह कर मना कर दिया ।
वही गाव की जागरूक महिला राजेश्वरी जी ने जानकारी दिया की हम लोगो को पानी की बहुत समस्या है लेकिन सु्नने वाला कोई नहीं है ।
लेकिन सवाल यह है की जब पाइप को तोड़ दिया गया तो बंनाया क्यों नहीं इसमें ग्रामीणों का क्या दोस है ।
जब की यह छेत्र भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कोशिक जी का है । फिर भी ग्रामीण पिछले एक वर्ष से तरस रहे पानी को ।

LEAVE A REPLY