धर्मशाला, 28 मार्च: शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा ने कहा कि धर्मशाला नगर निगम के मतदाताओं ने प्रदेश सरकार के विकास कार्यों पर विश्वास जताते हुये बहुमत के साथ कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों को जिताया है। उन्होंने कहा कि निगम की कुल 17 सीटों में से 14 सीटें कांग्रेस ने प्राप्त की हे तथा ये लोगों के विश्वास की जीत है। उन्होंने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के कुशल नेतृत्व में धर्मशाला सहित प्रदेश भर में हो रहे विकास कार्यों में आस्था जताने तथा कांग्रेस के पक्ष में  भारी बहुमत के लिए जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने इस बड़ी जीत के लिए पार्टी के नेेताओं एवं कार्यकर्ताओं का भी आभार जताया। शर्मा आज धर्मशाला में अपने निवास स्थान पर पत्रकारवार्ता को सम्बोधित कर रहे थे। इस दौरान हिमाचल अन्य पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास बोर्ड के अध्यक्ष चन्द्र कुमार तथा वन विकास निगम के उपाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया भी उपस्थित रहे। 

सर्वांगीण विकास होगी प्राथमिकता

 उन्होंने कहा कि नगर निगम धर्मशाला के सर्वांगीण विकास को प्राथमिकता दी जायेगी तथा क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं के अलावा अत्याधुनिक सुविधाएं एवं स्मार्ट सेवाएं उपलब्ध करवाई जायंगी। उन्होंने कहा कि धर्मशाला शहर के सांदर्यीकरण के लिए स्वीकृत 34 करोड़ रूपये की एशियन विकास बैंक की परियोजना का कार्य शीघ्र आरंभ किया जायेगा। इसके अतिरिक्त प्रदेश सरकार द्वारा नगर निगम को दी गई 10 करोड़ रूपये की अनुदान राशि का उपयोग धर्मशाला नगर निगम क्षेत्र को भारत के   सर्वश्रेष्ठ निगम के रूप में विकसित करने के लिए किया जायेगा।

लोगों ने विपक्ष को दिखाया आईना 

सुधीर शर्मा ने कहा कि लोगों ने विकास के लिए मतदान किया है तथा विपक्ष की धर्मशाला को नगर निगम बनाने को लेकर भ्रांतियां फैलाने और नकारात्मक प्रचार को सिरे से खारिज करके विपक्ष को आईना दिखाया है। उन्होंने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती के निगम चुनावों में धनबल के इस्तेमाल के आरोपों को बौखलाहट में की गई आधारहीन बयानबाजी का करार देते हुये कहा कि सत्ती ने इस तरह का बयान देकर धर्मशाला के प्रबुद्ध मतदाताओं का अपमान किया है तथा उन्हें इसके लिए सार्वजनिक तौर पर लोगों से माफी मांगनी उन्होंने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि भाजपानीत केन्द्र सरकार देश में जहां-जहां कांग्रेस की सरकारें हैं, वहां अस्थिरता का माहौल बनाने तथा कांग्रेस नेताओं पर आधारहीन मामले बनाने में लगी है। उन्होंने भाजपा नेताओं को जनमत का सम्मान करने तथा विकास आधारित रचनात्मक राजनीति करने की सलाह दी।

मंत्री से मिलने घर पहुंचे नवनिर्वाचित पार्षद

 इससे पूर्व शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा से आज धर्मशाला के समीप रक्कड़ में उनके निवास स्थान पर नगर निगम धर्मशाला के नवनिर्वाचित पार्षदों ने भेंट की। नवनिर्वाचित पार्षद बैंड-बाजों की धुन पर नाचते एवं जश्न मनाते अपने समर्थकों के साथ शहरी विकास मंत्री के घर पहुंचे। सुधीर शर्मा ने सभी नवनिर्वाचित जन प्रतिनिधियों को जीत की बधाई दी और उनसे क्षेत्र की जनता के कल्याण तथा विकास के लिए पूर्ण समर्पण के साथ कार्य करने का आह्वान किया। सुधीर शर्मा से मिलने पहुंचे पार्षदों ने अपनी जीत का श्रेय उनके नेतृत्व में क्षेत्र में किये गये विकास कार्यों तथा प्रदेश सरकार की जनहितैषी नीतियों को देते हुये कुशल मार्ग दर्शन एवं क्षेत्र के विकास के लिए शहरी विकास मंत्री का आभार जताया।

LEAVE A REPLY