बिहार के सारण जिले के दरियापुर में यमुनाचारी उच्च विद्यालय के समीप के निवासी मुन्ना राय के घर पर आठ-दस लोगों ने हथियार के साथ हमला बोल दिया. हथियार से लैस पड़ोसियों ने घर में घुसते मुन्ना राय तथा उसकी पत्नी सुनीत देवी को गोली मार दी. गोली लगने से घटना स्थल पर ही सुनीता देवी 50 वर्ष की मौत हो गयी, जबकि घायल पति को परिजनों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भरती कराया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया.

घटना की सूचना पाकर मौके पर दरियापुर थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार राय पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी. शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. हत्या के मामले में नौ के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है और पुलिस ने तीन नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक हत्या का कारण आपसी विवाद बताया जाता है. थानाध्यक्ष ने बताया कि तीन-चार दिनों पहले मुन्ना राय के पुत्र रवि राय ने उमेश गुप्ता की दुकान के सामने अपना टेंपो खड़ा किया था, जिसको लेकर दोनों पक्षों में कहा-सुनी हुई थी और रवि को अंजाम भुगतने की धमकी दी गयी थी. ऐसी आशंका है कि इसी के कारण मुन्ना राय की पत्नी की हत्या की गयी है और मुन्ना राय को गोली मार कर घायल किया गया. चर्चा यह भी है कि भूमि विवाद के कारण हत्या की गयी है. दोनों पक्षों के बीच सात-आठ वर्ष पहले भी मारपीट हुई थी, जिसमें गोली मारने वाले पक्ष के एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी. घटना को लेकर आस-पास के ग्रामीणों में आक्रोश है तथा तनाव की स्थिति बनी हुई है. हालांकि पुलिस के अनुसार स्थिति नियंत्रण में है2016_3$largeimg230_Mar_2016_181502583

LEAVE A REPLY