हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने सोमवार शाम जमा दो के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं, जिनमें 60 में से 44 स्थानों पर लड़कियों  ने बाजी मारी है । हालांकि आर्टस व विज्ञान में टॉपर लडकों का पलड़ा भारी रहा , लेकिन ओवरऑल लडकियों  ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। वाणिज्य विषयों  में दयानंद मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल धर्मशाला की तमन्ना कौशल ने 482 अंक हासिल कर पहला स्थान पाया।  मैरिट के कुल 20 स्थानों में से 17 पर लडकियों का कब्जा रहा । लडकों को मैरिट में दूसरा, 11वां व 12वां स्थान ही मिल पाया। 12वें स्थान तक मैरिट रखी गई। 457 अंकों के साथ मैरिट बंद हुई।

विज्ञान विषय में हिम अकादमी पब्लिक स्कूल हमीरपुर के सुर्वत शर्मा ने 492 अंक हासिल कर टॉप किया है। यहां सुंदरनगर के वर्धमान महावीर पब्लिक स्कूल की साक्षी शर्मा को 5 अंकों से पिछड़ कर दूसरा स्थान मिला। इस विषय  में लडके लडकियां  बराबरी के आंकड़े पर रहे। मैरिट में 10 लडके तो 10 लडकियां आई। 11वें रैंक तक मैरिट बनाई गई है। कुछ स्थानों पर बराबर अंक की सूरत में एक ही रैंक दिया गया है। इस संकाय में 477 अंकों पर मैरिट बंद हुई।

उधर कला संकाय में भी मैरिट में 20 छात्रों ने स्थान पाया। इसमें से 17 पर लडकियां मैरिट हासिल करने में कामयाब रही। आर्टस में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला द्रुबल के राहुल शर्मा 471 अंकों के साथ टॉपर रहे। पहला स्थान अर्की के रोशन लाल ने 471 अंक हासिल कर साझा किया। दूसरे स्थान पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गरली के अभय शर्मा 469 अंकों के साथ रहे। इसके बाद तमाम स्थान लड़कियों  ने ही अर्जित किए। 13वें रैंक तक बनी मैरिट में 20 छात्र कामयाब हुए। इसमें से 17 लडकियाँ रहीं ।

LEAVE A REPLY