बिलासपुर , घुमारवीं विधानसभा चुनाव क्षेत्र के अन्तर्गत 2.5 करोड़ रू. की लागत से 28 जल भण्डारण टैंकों का निर्माण इस वित्त वर्ष में किया जाएगा । यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव (वन) राजेश धर्माणी ने ग्रांम पंचायत मरहाणा के गांव मरहाणा में 130.87 लाख रू. की लागत से कामली-कोठी, घण्डालवी उठाऊ पेयजल योजना का उदघाटन करते हुए दी । उन्होंने बताया कि इस योजना से क्षेत्र की दो पंचायतों के 22 गांवों के 6789 लोग लाभान्वित होगें । उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार 75 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन पानी उपलब्ध करवाने के प्रयासरत है तथा सिंचाई योजनाओं के लिए नदी नालों में चैक डैम इत्यादि लगा कर सिंचाई योजनाए चलाई जा रही है । मुख्य संसदीय सचिव राजेश धर्माणी ने लोगों से आहवान किया कि पानी की हर एक बूंद को बचाने की आवश्यकता है । अतः इसे व्यर्थ न गवाएं । उन्होंने मरहाणा पंचायत में तीन हैण्डपम्प स्थापित करने के लिए आईपीएच विभाग को निर्देश दिए ।

 

श्री राजेश धर्माणी ने बातया कि भलेट फागत की दूरी को कम करने के लिए 30 लाख रू. की लागत से पुल का निर्माण इसी वर्ष किया जाएगा तथा धधोल, घण्डालवी से जाहू सड़के के सुधारीकरण के लिए इस वर्ष के लिए 13 करोड़ रू. का प्रावधान किया गया है । उन्होंने बताया कि भलेट में एक पशु औषधालय खोला जाएगा जिससे किसानों के पशुधन के रोगों का उपचार किया जा सकेगा । विधानसभा क्षेत्र में कम बोल्टेज की समस्या को दूर करने के लिए राजेश धर्माणी ने बताया कि विद्युत सुधारीकरण के लिए 12 करोड़ रू. खर्च किए जा रहे है ।

इस अवसर उपाध्यक्ष जिला परिषद अमीचन्द सोनी, बीडीसी अध्यक्ष दिनेश शर्मा, प्रधान ग्राम पंचायत मरहाणा मदन कुमार, प्रधान ग्राम पंचायत घण्डालवी रमेश कुमार, प्रधान ग्राम पंचायत सलांओं सुलक्षण पठानिया, ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष नन्द लाल, एससी आईपीएच आर.के. बरमाणी, अधीशासी अभियन्ता घुमारवीं आईपीएच अरविन्द सूद के अलावा गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे ।

 

 

LEAVE A REPLY