व्यापारिक प्रतिष्ठानों को अनियमितता  बरतने पर जुर्माना
धर्मशाला, 28 अप्रैल- जिला नियन्त्रक, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले कांगड़ा, रविन्द्र सिंह ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश विनिर्दिष्ट वस्तु (वितरण का विनियमन) आदेश, 2003 की विभिन्न धाराओं की उल्लघंना करने पर जिला में कार्यरत तीन सहकारी सभाओं तथा दो उचित मूल्य की की दुकान धारकों को 8000 रुपये जुर्माना किया गया है।
     उन्होंने बताया कि जुर्माने की यह राशि मूल्यांतर राशि तथा प्रतिभूति राशि को जब्त करने की एवज में वसूली गई। उन्होंने बताया कि उनकी अगुवाई में विभाग के निरीक्षण दल ने जिले में विभिन्न सहकारी सभाओं एवं उचित मूल्य की दुकानों का औचक निरीक्षण किया तथा निरीक्षण के दौरान तीन सहकारी सभाओं एवं दो उचित मूल्य की दुकानों की कार्यप्रणाली में अनियमितताएं पाई गईं थी। जिसके कारण उक्त सहकारी सभाओं को नियमानुसार कुल 5 हजार और उचित मूल्य की दुकानों को 3 हजार रूपये का जुर्माना किया गया।
    उन्होंने जिला में कार्यरत सभी सहकारी सभाओं को नियमानुसार प्रतिदिन मूल्य सूची, स्टाक रजिस्टर और सूचना पट्ट प्रदर्शित करना सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी दुकान धारक कालाबाजारी करता पाया गया तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

LEAVE A REPLY