हिमाचल प्रदेश – प्रदेश सरकार सभी पंचायतों को सड़कों से जोड़ने के लिए कृतसंकल्प

बिलासपुर, 30 अप्रैलः प्रदेश सरकार सभी पंचायतों को यथा समय सड़कों से जोड़ने के लिए कृतसंकल्प है । जिसके लिए मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश वीरभद्र सिंह ने मुख्यमंत्री सड़क योजना के अन्तर्गत 50 करोड़ रू. का प्रावधान चालू वित वर्ष के लिए किया गया है । यह बात मुख्य संसदीय सचिव (वन) राजेश धर्माणी ने आज अनुसूचित जाति/जनजाति योजना के अन्तर्गत सम्पर्क सड़क गैहरी पंजाल की 16.30 लाख रू. की लागत से निर्मित 650 मीटर लम्बी सडक का उदघाटन करने के बाद कही । उन्होंने बताया कि इस योजना का उददेश्य गांव की छोटी-छोटी वस्तियों तक सड़क सुविधा पहुंचाना है ।घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत 50 किलो मीटर नई सड़के कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में बनी है ।उन्होने बताया कि 297 करोड़ रू. की लागत से बनने वाले कन्दौर से भोटा फोरलेन का निर्माण शीघ्र ही शुरू हो जाएगा । उन्होंने कहा कि घुमारवीं शहर में सड़कों के किनारे पैदल यात्रियों की सुविधा के लिए फुटपात का निर्माण भी किया जाएगा ।

उन्होंने कहा कि सरकार के तीन साल के कार्यकाल में घुमारवीं विधानसभा चुनाव क्षेत्र में 6 स्वास्थ्य केन्द्र खोले गए है । उन्होंने बताया कि पीएचसी हटवाड़ को सीएससी का दर्जा दिया गया है और मेरे 8 वर्ष के विधायक कार्यकाल में आईटीआई घुमारवीं व आईटीआई भराड़ी दो नए संस्थान खोले गए ।

इस अवसर पर नगर पंचायत की उपध्यक्ष रीता सैहगल, स्थानीय पंचायत प्रधान चिन्तराम लखपाल, उप प्रधान देशराज, पूर्व प्रधान अशोक कुमार, एक्सीयन पीडब्लयूडी पी.सी. वर्मा, महिला मण्डल की प्रधान ब्यासा देवी के अलावा वार्ड मैम्बर व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY