जीएस बाली ने की नगरोटा बगवां महाविद्यालय के वार्षिक समारोह में शिरकत
धर्मशाला, 30 अप्रैल- परिवहन मंत्री जीएस बाली ने राजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय नगरोटा बगवां के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता की। उन्होंने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे अनुशासन का पालन करते हुए शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद एवं सांस्कृतिक गतिविधियों में भी भाग लें।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के उच्च शिक्षण संस्थानों में लड़कों की अपेक्षा लड़कियों की संख्या अधिक है यह बात देश व प्रदेश की उन्नति के लिए अच्छा संकेत है। उन्होंने विद्यार्थियों से नशे जैसी बुराइयों से बचने का आह्वान किया तथा कडे़ शब्दों में चेताया कि जो भी व्यक्ति उच्च शिक्षण संस्थानों के समीप नशीली सामग्री बेचने जेसी गतिविधियों में संलिप्त पाया जाएगा उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
बाली ने विद्यार्थियों से यह भी कहा कि वे कम्पयुटर एवं स्मार्ट फोन जैसी आधुनिक टैक्नौलजी का उपयोग शिक्षा ग्रहण करने में करें न कि बेकार की चीजों में समय बर्बाद करने में।
  इस अवसर पर उन्होंने बताया कि पी0 जी0 कालेज नगरोटा में दो करोड़ की लागत से नये ब्लाक का निर्माण किया जा रहा है। महाविद्यालय में वाणिज्य संकाय की कक्षाएं आरम्भ की गई हैं तथा एम0 बी0 ए0की शिक्षा भी इस महाविद्यालय में प्रदान करवाई जा रही हैं। उन्होंने एम0 बी0 ए0 के बार्षिक परीक्षा परिणामों मंे इस महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा प्रदेश भर में प्रथम दो स्थान अर्जित करने पर महाविद्यालय के स्टाफ को बधाई देते हुए कहा कि यह इस महाविद्यालय के लिए गर्व की बात है। उन्होंने अन्य संकाय के शिक्षकों से भी बेहतर परीक्षा परिणाम अर्जित करने के लिए विद्यार्थियों से कड़ी मेहनत करवाने का आह्वान किया।
परिवहन मंत्री ने आज विद्यार्थियों की मांग पर परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि 15 मई से विद्यार्थियों के बस पास नगरोटा बगवां में बनाना आरम्भ करें। उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग कालेज के अपने भवन के निर्माण का कार्य पूर्ण होने पर इसकी कक्षाएं नए भवन में आरम्भ कर दी जाएगीं। उन्होंने  यह भी आश्वस्त करवाया कि इस भवन का निर्माण लगभग पूर्ण कर लिया गया है तथा इंजीनियरिंग कालेज की कक्षाओं के स्थानातंिरंत होते ही नगरोटा बगवो में अल्प काल के लिए फार्मेसी का कक्षाएं भी आरम्भ की जाएगीं।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय उच्च मार्ग 53 मील से मलां रोड पर सौलर लाईटें स्थापित की जाएगीं तथा मलां से चामुण्डा देवी मार्ग पर भी इसी प्रकार की लाईटें स्थापित होंगीं और इस कार्य को 6 माह में पूर्ण कर लिया जाएगा। इसके बाद चरणबद्ध ढ़ंग से विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव में सौलर लाईटें स्थ्ज्ञापित करने का कार्य आरम्भ किया जाएगा।
उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन के लिए 21 हजार रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने महाविद्यालय की खेल गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले तीन छात्रों को पांच-पांच हजार रुपये तथा कालेज के उत्कृष्ट गायक को दस हजार रुपये देने की घोषणा की।
इससे पूर्व महाविद्यालय के प्राचार्य एस.एस. गिल ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा वार्षिक रिर्पोट पढ़ी । परिवहन मंत्री ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट रहे विद्यार्थियों को पुरस्कार भी वितरित किये।
    इस अवसर पर कांग्रेस नेता मनभरी देवी , प्रदेश कांग्रेस के महासचिव अजय वर्मा, आईएमसी के अध्यक्ष रोशन लाल खन्ना, महासचिव मनोज मेहता, मान सिंह चौधरी, प्रेम सिंह, मीना कुमारी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं स्थानीय लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY