छोटी सी उम्र में आईएएस जैसी परीक्षा में टॉप करना वो भी पहली ही बार में ये कोई छोटी बात नहीं है। लेकिन इसे कर दिखाया है दिल्ली की कुड़ी टीना डाबी ने जो अब भी अपनी सफलता को महसूस करने की कोशिश कर रही हैं।मंगलवार को जबसे यूपीएससी के परीक्षा परिणाम आए हैं तब से ही वो लोगों के फोन कॉल्स अटेंड कर रही हैं और धीरे-धीरे अपनी उपलब्धि की अहमियत समझ रही हैं।श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से राजनीति विज्ञान में स्तानतक करने वाली टीना बताती हैं कि, उन्होंने अपनी ग्रैजुएशन 20 साल की आयु में ही कर ली थी लेकिन 21 साल का न होने के कारण वह यूपीएससी की परीक्षा में नहीं बैठ सकती थीं। इसी वजह से उन्होंने एक साल तक कोचिंग ली और 2015 में सिविल सेवा की परीक्षा के लिए अप्लाई किया। टीना का कहना है कि कोई किसी भी कॉलेज से पढ़े वो हमेशा अपने कॉलेज को बेस्ट ही बताता है। हम जो अपने कॉलेज लाइफ में पढ़ते हैं वो हमारे साथ जीवनभर रहता है। पर मैं कहूंगी कि लेडी श्रीराम के छात्रों की नींव काफी मजबूत होती है।
टीना इस बात को मानती हैं कि उनकी ये रैंकिंग उनकी जिंदगी बदलने वाली है। वो कहती हैं कि यह थोड़ा डरावना भी है। मुझे लगता है कि अपने बैच की बच्ची रहूंगी क्योंकि कई ऐसी चीजें होती हैं जो आप वक्त के साथ सीखते हैं। लेकिन मुझे उम्मीद है कि मेरे सीनीयर्स मुझे गाइड करते रहेंगे।
टीना को लगता है उसने उन लोगों के लिए एक उदाहरण पेश किया है जो इस मुकाम पर पहुंचने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं। वो कहती हैं कि अगर हम कठिन परिश्रम करें और पूरी लगन से लगे रहें छोटी सी उम्र में आईएएस जैसी परीक्षा में टॉप करना वो भी पहली ही बार में ये कोई छोटी बात नहीं है। लेकिन इसे कर दिखाया है दिल्ली की कुड़ी टीना डाबी ने जो अब भी अपनी सफलता को महसूस करने की कोशिश कर रही हैं।

टीना ने ये भी बताया कि उन्हें अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए वो सोशल मीडिया से भी दूर हो गई थीं लेकिन उसने मंगलवार को अपना फेसबुक अकाउंट एक्टिवेट कर दिया। हां लेकिन ऐसा नहीं था कि उन्होंने अपने आप को एक कमरे में बंद कर लिया हो। वो हर 15 दिन पर अपने ‌दोस्तों से मिलने जाती थीं और टिपिकल दिल्ली गर्ल की तरह शॉपिंग भी करती थीं। टीना सीपी के गोल मार्केट में रहती हैं और वो इसी जगह पर अक्सर दोस्तों के साथ घूमने जाती हैं।
वो कहती हैं कि अगर उन्हें कोई एक्सेसरी लेनी होती है तो वो दिल्ली हाट जाती हैं लेकिन अगर उन्हें वेस्टर्न वियर लेने हैं तो वो साकेत के मॉलों में जाती हैं। टीना ने ये भी बताया कि उन्हें अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए वो सोशल मीडिया से भी दूर हो गई थीं लेकिन उसने मंगलवार को अपना फेसबुक अकाउंट एक्टिवेट कर दिया। हां लेकिन ऐसा नहीं था कि उन्होंने अपने आप को एक कमरे में बंद कर लिया हो।
वो हर 15 दिन पर अपने ‌दोस्तों से मिलने जाती थीं और टिपिकल दिल्ली गर्ल की तरह शॉपिंग भी करती थीं। टीना सीपी के गोल मार्केट में रहती हैं और वो इसी जगह पर अक्सर दोस्तों के साथ घूमने जाती हैं।
वो कहती हैं कि अगर उन्हें कोई एक्सेसरी लेनी होती है तो वो दिल्ली हाट जाती हैं लेकिन अगर उन्हें वेस्टर्न वियर लेने हैं तो वो साकेत के मॉलों में जाती हैं।tina_1462895958

LEAVE A REPLY