• सीवान में पत्रकार हत्याकांड पर जागी सरकार

(शैलेश कुमार पाण्डेय )

 

बिहार के सीवान में हुए पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड की सरकार सीबीआई जांच कराएगी. सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को जनता दरबार के दौरान इसकी घोषणा की. नीतीश ने कहा कि राजदेव और आदित्य की हत्या का मुझे भी उतना दुख है जितना की उनके परिजनों को है. उन्होने कहा कि पत्रकार के उपर हुआ हमला मेंरे उपर हुए हमले जैसा है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस संबंध में राज्य राज्य ने केंद्र सरकार को अनुसंशा भेज दी है. जनता दरबार के बाद जब पत्रकारों ने लॉ एंड ऑर्डर के मसले पर सीएम से सवालों की झड़ी लगाई तो सीएम उखड़ बैठे. आमतौर पर शांत रह कर सवालों का जवाब देने वाले नीतीश ने पत्रकारों से क्राइम को ले कर डिबेट करने तक की बात कह डाली. उन्होनें कहा कि दोनों मामले में शुरू से ही डीजीपी खुद अपनी देखरेख में जांच कर रहे हैं ऐसे में किसी भी हाल में जांच का प्रभावित और बाधित होना संभव नहीं है. नीतीश ने कहा कि किसी भी हाल में अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होने कहा की मैं किसी भी हाल में चेहरा देख कर कार्रवाई नहीं करता ऐसे में राज्य में जो भी अपराध करेगा वो बख्शा नहीं जाएगा.

नीतीश ने कहा कि मेरे सात निश्चयों में अपराध पर नियंत्रण और कानून का राज भी शामिल है जिसे मैं हर हाल में पूरा करूंगा. उन्होने कहा कि दोनों मामलों में पुलिस अच्छे से जांच कर रही है और यही कारण है कि कुछ लोगों को गिरफ्तार करने में पुलिस ने देर नहीं दिखाई.

जंगलराज कहने वाले लोग हारे हुए हैं
सीएम नीतीश कुमार ने कहा, ‘अगर किसी पत्रकार पर हमला होता है तो हम इसे अपने ऊपर हमला मानते हैं. मुझे पुलिस पर भरोसा है. जो लोग राज्य में जंगलराज होने की शिकायत करते हैं, वो हारे हुए लोग हैं. वो अपनी हार स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं.’

nitsh_660_070912030652

LEAVE A REPLY