बिलासपुर 21 मई 2016ः मैथी-सेकली-गम्भरोला सम्पर्क सड़क निर्माण पर 3 करोड़ 87 लाख रू0 की राशि खर्च की जाएगी । यह जानकारी आज राज्य योजना विकास एवं 20 सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष रामलाल ठाकुर ने श्री नैनादेवी विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम पंचायत मैथी में 3 लाख 75 हजार रू0 की लागत से निर्मित कि गए पंचायत के अतिरिक्त कमरों के शुभारंभ तथा 4 लाख रू0 की लागत से निर्मित किए जाने वाले पंचायत सभागार भवन की आधारशिला रखने के उपरान्त मैथी पंचायत भवन के प्रांगण में जनसभा को सम्बोधित करते हुए दी । उन्होंनें बताया कि मैथी-सेकली-गम्भरोला सम्पर्क सड़क का प्राकलन तैयार कर स्वीकृति हेतु भेजा गया है और जल्द ही स्वीकृति मिलने के उपरान्त सड़क का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा । उन्होंने कहा कि लागघाट से बडडु सम्पर्क सड़क निर्माण के लिए कुछ लोग अड़चन पैदा कर रहे है उन्होंने ग्रामीणों व पंचायत प्रतिनिधियों से सड़क निर्माण मे आने वाली जमीन को जल्दी से जल्दी लोक निर्माण विभाग के नाम करवाने का आग्रह किया ताकि लागघाट से बडडु सम्पर्क सड़क का निर्माण शीघ्र किया जा सके । उन्होंने परोही-दयोथ सम्पर्क सड़क को पूर्ण करने के लिए दयोथवासियों से सहयोग की भी अपेक्षा की ताकि लोगों को सड़क सुविधा मिल सके ।
ठाकुर रामलाल ने कहा कि शिक्षा के सुदृड़ीकरण के लिए सरकार द्वारा इस वित्त वर्ष श्री नयनादेवी चुनाव क्षेत्र के 10 स्कूलों के भवनों के निर्माण के लिए 4 करोड़ 58 लाख रू0 की राशि स्वीकृत की है। उन्होंने मैथी स्कूल को जमा दो में स्तरोन्नत करने के लिए प्रदेश के मुख्यमन्त्री का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस स्कूल में अध्यापकों के खाली पदों को शीघ्र भरा जाएगा ताकि बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो । उन्होंने कहा कि बडडु स्कूल के अतिरिक्त कमरों के निर्माण पर 45 लाख रू0 खर्च किए जा रहे है । उन्होंने कहा कि मैथी पंचायत को सॉलिड बेस मेनेजमैंट के अधीन लाया गया है जिस पर 20 लाख रू0 खर्च किए जाएंगे । उन्होंने कहा कि गांव सेकली में गन्दे पानी की निकासी के लिए 85 हजार रू0 खर्च किए जा रहे है और सैकली व आसपास के गांवों में कम बोल्टेज की समस्या को खत्म करने के लिए अधिक क्षमता का ट्रांस्फार्मर स्थापित किया गया है तथा त्रांमड़ी व मैथी गांव में सामुदायिक भवन बनाने के लिए पांच-पांच लाख रू0 स्वीकृत किए गए है । उन्होंने बताया कि बरसात व बारिश के बहते हुए पानी को रोकने तथा पानी के स्तर को ऊपर लाने के लिए गम्भरोला खडड पर 3 करोड़ 67 लाख रू0 खर्चकर बड़े चैकडैम का निर्माण किया जाएगा तथा रत्नपुर धार के सभी गांवों को पर्याप्त पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए 3 करोड़ 81 लाख रू0 की राशि खर्च कर पेयजल योजनाओं के संवर्धन व विस्तारीकरण का कार्य प्रगति पर है ।उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में कम बोल्टेज की समस्या को खत्म करने के लिए अधिक क्षमता के ट्रांस्फार्मर स्थापित किए जा रहे है और खुलवीं गांव के कुछ छुटे हुए घरों को भी शीघ्र ही विजली उपलब्ध करवाई जाएगी । जिला परिषद अध्यक्ष अमरजीत सिंह बग्गा, मण्डलाध्यक्ष जुखाला कांग्रेस ईकाई सरपाल ठाकुर, प्रधान ग्राम पंचायत मैथी कमल, उप प्रधान श्याम लाल चौधरी, पूर्व बीडीसी सदस्या सीमा ठाकुर ने भी अपने-अपने विचार प्रकट किए
इस मौके पर कार्यकारी बीडीओ भगत राम, एसडीओ आईपीएच रमन शर्मा, मैथी स्कूल प्रधानाचार्य प्रीतम सिंह, प्रधान ग्राम पंचायत दयोथ राज कुमार, पूर्व प्रधान सुमन ठाकुर, निकुराम, रामलाल, बीडीसी सदस्य छोटा राम, पूर्व बीडीसी सदस्य एवं मण्डल महासचिव नरवीर सिंह ठाकुर सहित आसपास की पंचायतों के पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY