बिलासपुर, 24 मईः राज्य योजना विकास एवं बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष राम लाल ठाकुर ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पेयजल किल्लत वाले क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर हैंडपम्प स्थापित करें ताकि लोगों की पेयजल समस्या को हल किया जा सके। वह आज श्री नैनादेवी जी स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह तथा बस्सी स्थित आईपीएच के विश्राम गृह में लोगों की पेयजल, बिजली तथा सड़क सम्बंधी समस्याओं को सुन रहे थे। उन्होंने ग्राम पंचायत खरकड़ी के कनफारा तथा सलोआ के अंतर्गत खालटी गांव में पन्द्रह दिनों के भीतर हैंडपम्प स्थापित करने के साथ-साथ सभी बड़ी पेयजल योजनाओं में जहां टैंकों का निर्माण किया जाना है या पाईपों को बदला जाना है, शीघ्र कार्यवाही करने के लिए अधिशाषी अभियंता को निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने सम्बंधित पंचायत प्रधानों को कहा कि जो भी लोग पेयजल की पाईपों से पानी की ब्लाकेज को लेकर छेड़छाड़ करने वालो शरारती तत्वों को पकड़ें तथा उनकी सूचना विभाग को दें ताकि ऐसे लोगों के विरूद्ध विभाग द्वारा कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जा सके। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को ये भी निर्देश दिण् कि जो ठेकेदार आवंटित पेयजल योजनाओं के निर्माण कार्य में टालमटोल कर रहे हैं, उन्हें निर्धारित अवधि में कार्य पूरा करने के निर्देश दें अन्यथा ऐसे ठेकेदारों के टैंडरों को रदद कर और किसी को काम आवंटित किया जाए।

राम लाल ठाकुर ने गांव नीलां, धरोट, लखनूं कांगूवाली तथा मुस्लित व जुलाहा वस्ती झिड़ियां में पेयजल टैंकों के शीघ्र निर्माण तथा कुछ स्थानों पर पानी की लीकेज को ठीक करने तथा झिड़ियां में पड़ी हुई पाईपों को शीघ्र बिछाकर आधा इंच की लाईन से जोड़कर लोगों को समुचित पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने के विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।

सड़को का उल्लेख करते हुए राम लाल ठाकुर ने कहा कि कालाकुंड-पलसेड़- लैहड़ी सम्पर्क सड़क के लिए लोग विभाग के नाम गिफट डीड करें ताकि इस सड़क का एफसीए मामला विभाग द्वारा तैयार कर प्राथमिकता के आधार पर इसके अधूरे कार्य को पूरा किया जा सके। उन्होंने कोट-भंडारण सड़क के अधूरे पड़े कार्य को भी लोगों से आपसी सहयोग के साथ हल करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि बेहड़ा से दबट वाया डोलां लगभग 2 किलोमीटर सड़क पर इसी साल सोलिंग करने के साथ-साथ पुलियों का निर्माण किया जाएगा जिस पर लगभग 20 लाख रूपए व्यय कर की राशि्े व्यय की जाएगी।
इस अवसर पर जिला परिषद चेयरमैन अमरजीत सिंह बंग्गा, जिला कांगेस कमेटी महासचिव प्रदीप शर्मा, श्री नैना देवी जी ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष रणजीत सिंह, जीपी स्वाहण की प्रधान अमरजीत कौर जीपी सलोआ की प्रधान कांता देवी, खरकड़ी पंचायत के प्रधान अशोक ठाकुर, पूर्व बीडीसी अध्यक्ष द्वारिका दास शर्मा, अधिशाषी अभियंता आईपीएच एस0के0 शर्मा, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग आर0 के0. शर्मा, एसडीओ पीडब्ल्यूडी राजेश कुंदी, कनिष्ठ अभियंता शेर सिंह , शंभु राम, जीपी माकड़ी के पूर्व प्रधान नरेन्द्र ठाकुर तथा कांग्रेस कार्यकर्ता गुरदयाल सिंह भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY