(शैलेश कुमार पाण्डेय )

  • पुलिस की मिली एक बड़ी सफलता
  • सीबीआई ने भी मामले की प्रारंभिक जाँच की शुरू
  • हत्याकांड में शहाबुदीन से भी जुड़े है तार

खुलासा :  अपराधी लड्डन मियां ने राजदेव रंजन की हत्या की सुपारी दी थी.

 

बिहार के सीवान में पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पांचों शूटर बताए जा रहे हैं. पुलिस का दावा है कि 13 मई को हुई पत्रकार की हत्या के मामले में ये पांचों शामिल हैं.पुलिस के मुताबिक, पांचों अभियुक्तों की पहचान रोहित कुमार, विजय कुमार, राजेश कुमार, रिसु कुमार और सोनू कुमार के रूप में हुई है. इनके पास से हत्या में इस्तेमाल देसी पिस्तौल और मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली गई है. इस मामले में कुछ अभियुक्त अभी फरार चल रहे हैं. पुलिस की इस सफलता के साथ ही सीबीआई ने भी मामले की प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक रोहित नाम के शार्प शूटर को अपराधी लड्डन मियां ने राजदेव रंजन की हत्या की सुपारी दी थी. हत्या को अंजाम देने के बाद आरोपी उत्तर प्रदेश भाग गए थे. इस मामले को लेकर बुधवार को एडीजी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि हत्याकांड में मुख्य शूटर रोहित की गिरफ़्तारी हो चुकी है, लेकिन अभी हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है. एडीजी ने बताया कि मुख्य आरोपी अब भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं. पुलिस पकड़े गए आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है. एडीजी के मुताबिक हत्या के दौरान उपयोग में लाई गई देसी पिस्तौल और तीन बाइक भी जब्त की गई हैं. एडीजी ने बताया कि कांड का अनुसंधान जारी है. कुछ फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही हत्या के कारणों का सही तौर पर पता चल सकेगा.गौरतलब है कि बेखौफ अपराधियों ने 13 मई की रात सीवान के टाउन थाना क्षेत्र में पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर हत्या कर दी थी. अपराधी दो मोटरसाइकिल पर सवार थे और घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गए थे. राजदेव को काफी करीब से गोली मारी गई थी. अस्पताल ले जाने के दौरान उनकी मौत हो गई थी.

अब तक नहीं हुआ साजिश का खुलासा
सूत्रों का कहना है कि इन पांचों को लड्डन मियां ने हत्या की सुपारी दी थी. लड्डन मियां को पूर्व आरजेडी सांसदशहाबुद्दीन को करीबी माना जाता है. हालांकि पुलिस अभी कह रही है कि साजिश कैसे रची गई इसका खुलासा नहीं हो पाया है. अभी तक मामले के जेल से जुड़े होने के सबूत नहीं मिले हैं.

लड्डन मियां की तलाश जारी2016_5$largeimg222_May_2016_064921597
पांच अभियुक्तों की गिरफ्तारी की बाद एडीजी ने कहा, ‘इन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. हत्याकांड को लेकर जांच जारी है. एफएसएल रिपोर्ट आने के बाद कुछ स्पष्ट हो जाएगा. सीबीआई अपनी जांच कर रही है. अगर सबूत में किसी का नाम आता है तो बख्शा नहीं जाएगा. पुलिस लड्डन मियां की तलाश कर रही है.’

 

#Rajdev Ranjan murder case

 

 

LEAVE A REPLY