नेपाल के वीरगंज के प्रसिद्ध उद्योगपति सुरेश केडिया सकुशल बरामद कर लिया है. पुलिस की विशेष टीम ने उन्हें मोतिहारी के कोटवा से बरामद किया है. इस संबंध में मोतिहारी के एसपी जितेंद्र राणा और बेतिया के एसपी विनय कुमार के नेतृत्व में सघन अभियान चलाया जा रहा था.

पुलिस के अनुसार बिजनेसमैन सुरेश केडिया के अपहरण मामले में मुख्य आरोपी समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है लेकिन पुलिस फिलहाल नामाों का खुलासा नहीं कर रही है. अपहर्णकर्ताओं के पास से एक स्कॉर्पियो भी बरामद किया गया है. इससे पहले  नेपाली बिजनेसमैन के अपहरण के मामले में मोतिहारी पुलिस ने एक दर्जन संदिग्धों को उठाया था. और उनसे लगातार पूछताछ की जा रही थी.

वीरगंज लौटते समय हुआ था अपहरण

सुरेश केडिया का अपहरण गुरुवार की देर शाम उस समय कर लिया गया था, जब वह गढ़ी माई स्थान से पूजा करने के बाद वीरगंज लौट रहे थे. उन्हें जबरन गाड़ी से उतार लिया गया था. केडिया के अगवा होने के बाद से नेपाल पुलिस मोतिहारी पुलिस के संपर्क में थी. अपहर्ताओं ने एक सौ करोड़ नेपाली रुपये की फिरौती की मांग की थी.

कौन हैं सुरेश केडिया ?

सुरेश केडिया के पिता हीरालाल केडिया हैं. केडिया ग्रुप का कारोबार नेपाल से लेकर भारत तक फैला हुआ है. सुरेश चार भाइयों में दूसरे नंबर के हैं. उनके बड़े भाई दिल्ली में रहते हैं, जिनका देहरादून के आसपास एल्युमिनियम फैक्ट्ररी है. केडिया परिवार मूलत: राजस्थान का रहनेवाला है.

चार पीढ़ी पहले इनके पूर्वज नेपाल गल्ला के कारोबार के सिलसिले में आये थे, जो इतना जमा कि वे यहीं के होकर रह गये. हीरालाल केडिया का वीरगंज में आई हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज है.

 

kedai-new

LEAVE A REPLY