हिमाचल प्रदेश:डीसी ने किया नेरी गांव में आंगनवाड़ी भवन का उदघाटन
हिमाचल प्रदेश:डीसी ने किया नेरी गांव में आंगनवाड़ी भवन का उदघाटन

बिलासपुर, 6जून : उपायुक्त मानसी सहाय ठाकुर ने आज विकास खंड झंडूता के अंतर्गत ग्राम पंचायत मलरांव के गांव नेरी में मनरेगा के तहत 3 लाख 95 हजार रूपए की लागत से नव निर्मित आंगनवाडी केन्द्र भवन का उदघाटन किया। लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस भवन से निश्चित रूप से क्षेत्र के नन्हे बच्चों, गर्भवती, धात्री महिलाओं ततथा किशोरियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने लोगों का आहवान किया कि वे अपने बच्चों को आंगनवाड़ी केन्द्रों में भेजना सुनिश्चित करें ताकि नन्हे बच्चों का शारीरिक तथा मानसिक रूप से विकास हो सके। इस अवसर पर उन्होंने लोगों की पेयजल तथा सड़क से सम्बंधित समस्याएं भी सुनीं तथा गांव में पेयजल समस्या को हल करने के लिए विकास खंड अधिकारी झंडूता को विकास एवं जन सहयोग योजना के तहत हैंडपम्प स्थापित करने के लिए शीघ्र प्राक्कलन तैयार करवाकर तमाम कागजात उन्हें प्रस्तुत करने को कहा। इसी प्रकार क्षेत्र के लोगों की सड़क से सम्बंधित समस्या का भी हल निकाला तथा इसके लिए भी बीडीओ को शीघ्र प्राक्कलन तैयार कर उन्हें प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए।
उपायुक्त ने लोगों से यह भी आहवान किया कि वे पंचायत द्वारा आयोजित की जाने वाली आम सभाओं तथा विभिन्न विभागों द्वारा समय-समय पर क्षेत्र में लगाए जाने वाले जागरूकता शिविरों में बढ़-चढ़ कर भाग लें। उन्होंने कहा कि इससे लोग सरकार द्वारा विभिन्न विभागों के माध्यम से चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी हासिल कर उसका लाभ उठा सकते हैं।
इस अवसर पर एपीएमसी के अध्यक्ष् विवेक कुमार, झंडूता ब्लाक कांगेस कमेटी के प्रधान सुरेश नेगी, बीडीअओ झंडूता प्रकाश चंद, स्थानीय ग्राम पंचायत प्रधान मंजुला, उप प्रधान राजकुमार, जीपी जडडू के प्रधान कमल ,बडगांव की प्रधान नेहा चंदेल के अतिरिक्त विभागीय अधिकारी तथा कर्मचारी तथा अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY