हिमाचल प्रदेश:शिमला से गगल के लिये हवाई उड़ान शुरू
हिमाचल प्रदेश:शिमला से गगल के लिये हवाई उड़ान शुरू

सुधीर शर्मा बने प्रथम यात्री

धर्मशाला, 09 जून: शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा आज से शिमला से गगल के लिये आरंभ हुई हवाई सेवा के रूप में एयर हिमालय के चार्टर्ड एयरक्राफ्ट को शिमला में हरी झंडी दिखाने के उपरांत स्वयं भी प्रथम यात्री के तौर पर इस उड़ान से गग्गल पहुंचे। गगल एयरपोर्ट पहुंचने पर महापौर रजनी व्यास की अगुवाई में उपमहापौर देवेंद्र जग्गी सहित स्थानीय नेताओं एवं लोगों ने इस सेवा के लिए राज्य सरकार का आभार जताते हुए शहरी विकास मंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया।

राज्य सरकार के प्रयासों के चलते चार वर्षों के लम्बे अन्तराल के उपरान्त आज शिमला से प्रदेश के विभिन्न भागों के लिये हवाई उडानें आरम्भ हुई हैं। श्री सुधीर शर्मा ने कहा कि नौ सीटों वाले इस नॉन-शड्यूल्ड एयरक्राफ्ट की प्रदेश में नित्य प्रति कम से कम छः उड़ानें होंगी जो शिमला-धर्मशाला-शिमला, धर्मशाला-शिमला-चण्डीगढ़ तथा चण्डीगढ़-कुल्लू के बीच होनी निश्चित की गई है।

शहरी विकास मंत्री ने कहा कि राज्य के अन्दर हवाई सम्पर्क से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा तथा स्थानीय लोगों की आर्थिकी और सुदृढ़ होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में हवाई नेटवर्क को बढ़ाने के लिये निरंतर प्रयासरत है और आने वाले समय में प्रदेश में पर्यटकों की सुविधा के लिये एयर कनेक्टीविटी को सुदृढ़ किया जाएगा। उन्होंने ‘एयर हिमालयाज’ के रूप में राज्य में हवाई उड़ानों की इस पहल के लिये आईआईसी हैदराबाद लिमिटेड के प्रति आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY