हिमाचल प्रदेश: डून-सोहणीदेवी-करयालग सम्पर्क सड़क को चैड़ा व पक्का करने पर पांच करोड़ रू0 खर्च की राशि खर्च की जाएगी -राजेश धर्मानी
हिमाचल प्रदेश: डून-सोहणीदेवी-करयालग सम्पर्क सड़क को चैड़ा व पक्का करने पर पांच करोड़ रू0 खर्च की राशि खर्च की जाएगी -राजेश धर्मानी

हिमाचल प्रदेश: बिलासपुर 11 जून 2016:मुख्य संसदीय सचिव(वन)राजेश धर्माणी ने कहा कि डून-सोहणीदेवी-करयालग सम्पर्क सड़क को चैड़ा व पक्का करने पर पांच करोड़ रू0 खर्च की राशि खर्च की जाएगी सड़क निर्माण का प्राकलन तैयार कर स्वीकृृति हेतु भेजा गया है जैसी ही स्वीकृृति प्राप्त होती है निर्माण कार्य आरम्भ कर दिया जाएगा। वे आज घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत कोटलू-ब्राहम्णा के गांव डून में चार लाख रू0 की लागत से निर्मित किए गए सामूदायिक भवन का लोकापर्ण करने के उपरान्त जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे । उन्होंने कहा इस क्षेत्र के लोगों की मांग पर इस सड़क को विधायक प्राथमिकता में डाला गया था । उन्होंने कहा कि सड़क सुविधाओं से जुड़ने से उस क्षेत्र में सभी प्रकार की सुविधाएं स्वतः ही मिल जाती है और वह क्षेत्र विकास की ओर अग्रसर होता है । उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार का सदैव प्रदेश के सभी गांवों को सड़क सुविधा से जोड़ने का प्रयास है और आने वाले समय में हर गांव को सड़क सुविधा उपलब्ध करवाने का लक्ष्य रखा गया है ताकि ग्रामीण विकास को बढ़ावा मिल सके ।

उन्होंने कहा कि कोटलू-ब्राहम्णा तथा छत पंचायत क्षेत्र के लोगों के लिए पेयजल की कमी को दूर करने के लिए 3 करोड़ 41 लाख रू0 की लागत से निर्मित की जाने वाली उठाऊ पेयजल योजना का निर्माण किया जा रहा है इस योजना को निर्मित करने के लिए टैण्डर प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है और शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू किया जा रहा है । उन्होंने डून महिला मण्डल सदस्यों की मांग पर महिला मण्डल भवन बनाने के लिए तीन लाख रू0 की राशि देने की घोषणा भी की ।

इस अवसर पर उन्होंने लोगों की पेयजल से सम्बन्धित व अन्य समस्याऐं भी सुनी और अधिकतर समस्याओं का मौके पर निपटारा किया गया तथा शेष समस्याओं को शीघ्र समाधान के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए ।

इस मौके पर प्रधान ग्राम पंचायत कोटलू-ब्राहम्णा प्यार सिंह, पूर्व प्रधान विवेक कुमार, महिला मण्डल डून प्रधान सुशीला देवी, मदिंर कमेटी प्रधान काशीं राम, गांव के वरिष्ठ लोगों में रणजीत सिंह, रूपलाल, बलवीर सिंह, कान्तादेवी, सुरजीत सिंह, सोहन सिंह संजीव मल्होत्रा, प्रविन्द्र सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे ।

 

LEAVE A REPLY