हिमाचल प्रदेश: प्रदेश सरकार दे रही है खेल गतिविधियों को बढ़ावा: राजेन्द्र राणा
हिमाचल प्रदेश: प्रदेश सरकार दे रही है खेल गतिविधियों को बढ़ावा: राजेन्द्र राणा


धर्मशाला, 12 जून: प्रदेश आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने आज धर्मशाला में ऑल इंडिया शिको काई कराटे चैंपियनशिप के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं की खेल प्रतिभा को निखारने एवं उन्हें बेहतर खेल सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में खेल मैदानों के निर्माण को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि युवा सेवाएं एवं खेल विभाग युवाओं की ऊर्जा को खेलों की ओर दिशा देने व युवा नेतृत्व, कैंप तथा युवा उत्सवों के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि खेलों में भाग लेने से युवाओं को सामाजिक कुरीतियों जैसे मादक द्रव्यों के व्यसन, निराशा तथा अकेलेपन की आदत से दूर रख कर उनके आत्मसम्मान व सहयोग भावना को बढ़ाया जा सकता है, ताकि वे समाज में उपयोगी सिद्ध हो सके।
उन्होंने बच्चों एवं युवाओं से पढ़ाई के साथ-साथ खेल-कूद और सामाजिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियों में बढ़-चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इस तरह की गतिविधियों से युवाओं का सर्वांगीण विकास होता है तथा उनके व्यक्तित्व में निखार आता है।
इस दौरान राजेन्द्र राणा ने प्रतियोगिता में विजेताओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर भारतीय कराटे एसोसिएशन के तकनीकी निदेशक एवं प्रमुख इंस्ट्रक्टर शिहान भारत शर्मा, नवल दत्ता, रजनीश चौधरी एवं प्रेम जीत सहित एसोसिएशन के अन्य सदस्य एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY