पाटना/बेतिया. बिहार में अपराधियों का कहर तो है ही प्रकिर्तिक ने भी अपना कहर बरपना शुरू किया है भागलपुर के लोग बाढ़ से परेशान है तो प्रदेश के सीवान, बेगूसराय, समस्तीपुर मधेपुरा,शेखपुरा, जमुई और लखीसराय में ठनका गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई। सीवान जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोहीउद्दीनपुर में धान रोपनी के दौरान रहमतुल्ला की पत्नी सैरुण निशां (50 वर्ष), मुस्तकीम की पत्नी जुमरातन (55 वर्ष) व मोहम्मद अली की पुत्री सितारा खातून (15 वर्ष) की मौत हो गई।जबकि अनवर हुसैन का पुत्र 16 वर्षीय इमाम हुसैन गंभीर रूप से झुलस गया। सभी मोहीद्दीनपुर के ही निवासी हैं। सीवान में 4, बेगूसराय व मधेपुरा में दो-दो और लखीसराय में एक, शेखपुरा, जमुई व बेतिया में एक मरे…
– वहीं हुसैनगंज थाना क्षेत्र के मचकना गांव में उस्मान मियां (42 वर्ष) की गाय चराने के दौरान आकाशीय बिजली के गिरने से मौत हो गई।
– इधर, बेगूसराय के तेघड़ा थाना क्षेत्र के मधुरापुर गंगा घाट के समीप शुक्रवार की शाम वर्षा के दौरान वज्रपात से दो की मौत हो गई।
– मृतक की पहचान मधुरापुर पंचायत के वार्ड 10 निवासी शेखो सिंह के पुत्र कृष्णनंदन सिंह व फुलबड़िया 03 तारा अड्डा निवासी बलवीर राम के पुत्र अरुण राम के रूप में की गई है।
– शुक्रवार को उक्त दोनों व्यक्ति खेत में घास काट रहे थे। इसी दौरान वारिस शुरू हो गई। वे लोग जब तक वहां से भागते तेज चमक व कड़क के साथ खेत में ठनका गिर गया, जिससे मौके पर दोनों की मौत हो गई।
– मधेपुरा में बीती देर शाम ठनका से दो महिलाओं की मौत हो गई। कुमारखंड थाना क्षेत्र में दोनों महिलाएं धान रोपनी कर लौट रही थीं।
– इसके अलावा लखीसराय जिले के रामगढ़ गांव के खेत बहियार में जानवर चरा रहे घोघूं रजक की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई।
– नौतन थाना के गहिरी पंचायत के मुरलियाटोला में शुक्रवार की देर शाम ठनका गिरने से एक महिला की मौत इलाज के दौरान हो गई।
– मुरलिया निवासी अमर यादव की पत्नी शारदा देवी देश शाम शौच के लिए सरेह में गई थी। लौटते वक्त तेज आंधी व पानी शुरू हो गया।
– इससे बचने के लिए वह एक शीशम के पेड़ के नीचे छिप गई। इसी बीच ठनका पेड़ के पास गिरा जिससे वह बेहोश हो गई।
– ग्रामीणों की सूचना पर परिजन उसे लेकर नौतन पीएचसी आए। जहां चिकित्सक के नहीं रहने से उसे बेतिया सदर अस्पताल लाया गया।

untitled-1_1468624600

LEAVE A REPLY