पैंशनरों के लिए बैंकों में होगी विशेष काउंटर की व्यवस्था: उपायुक्त
पैंशनरों के लिए बैंकों में होगी विशेष काउंटर की व्यवस्था: उपायुक्त

धर्मशाला, 17 जुलाई: जिला कांगड़ा पैंशनर संघ के 10 वर्ष पूरे होने पर साधारण सभा द्वारा आज धर्मशाला के जिला परिषद् हॉल में स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में उपायुक्त कांगड़ा रितेश चौहान ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान उपायुक्त ने प्रशासन तथा प्रदेश सरकार की ओर से पैंशनर संघ को बधाई दी। इस अवसर पर पैंशनर संघ ने उपायुक्त के समक्ष अपनी मांगों को रखा।
रितेश चौहान ने कहा कि पैंशनर संघ की समस्त मांगों में से जिला स्तर की मांगों को शीघ्र पूरा करने के प्रयास किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त, अन्य मांगों एवं समस्याओं के समाधान के लिए वे उपयुक्त मंच पर उनकी बात रखेंगे।
उपायुक्त ने कहा कि सेवानिवृत कर्मियों की सुविधा के लिए जिले की बैंक शाखाओं में हर महीने की पहली तारीख को विशेष काउंटर स्थापित करने एवं प्राथमिकता पर सेवाएं देने तथा बैठने की बेहतर व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में वे शीघ्र ही बैंक प्रबंधकों से बैठक करेंगे।
पैंशन संबंधी विसंगतियों की समस्याओं के निपटान को लेकर उपायुक्त ने समस्त पैंशनरों से इस संदर्भ में उपायुक्त कार्यालय को पैंशनरों की कार्यालय वार सूची उपलब्ध करवाने का आग्रह किया ताकि समस्याओं का शीघ्र समाधान किया जा सके।
इस दौरान उन्होंने पैंशनर संघ की मांग पर देहरा में उप-कोषाधिकारी कार्यालय जो अंतिम मंजिल में है के लिए लोक निर्माण विभाग को लिफ्ट लगवाने का एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर उपायुक्त ने जिला से आए समस्त पैंशनरों की समस्याएं भी सुनीं, जिसमें से अधिकांश का मौके पर निपटारा किया तथा शेष को शीघ्र निपटाने का आश्वासन दिया।
समारोह में पैंशनर वेलफेयर एसोसिएशन हिमाचल प्रदेश के उपाध्यक्ष डॉ. श्रुति पाल शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा पैंशनरों से संबंधित समस्याओं से अवगत करवाया।
इस अवसर पर उपायुक्त ने 80 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ पैंशनर श्रीमती लक्ष्मी चंबियाल, स्नेह लता, एएल जैन, एसी कटोच, रघुवीर सहाय, वेद विशिष्ट, नंद किशोर, सरदूल सिंह गुलेरिया, जय चंद, जीसी कटोच, गुरबक्श सिंह, अनंत राम सूद, चुहडू राम, चंदू लाल, मदन लाल तथा ठाकुर दास को सम्मानित किया।
इस अवसर पर पैंशनर संघ के अध्यक्ष पीएस राणा, महासचिव आरके कौशल, वित्त सचिव गुरदेव सिंह भारती सहित समस्त खण्डों के सेवानिवृत पैंशनर संघ के पदाधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY