हिमाचल प्रदेश : सीबीआई ने वीरभद्र के बेटे विक्रमादित्य और बेटी अपराजिता कुमारी से की पूछताछ

सीबीआई ने मंगलवार को वीरभद्र के बेटे विक्रमादित्य को पूछताछ के लिए बुलाया. इससे पहले उन्हें 20 जून को दिल्ली सीबीआई मुख्यालय बुलाया गया था, लेकिन वो सीबीआई के सामने नही हाजिर हुए थे दिन के करीब साढ़े ग्यारह बजे विक्रमादित्य अकेले सीबीआई मुख्यालय पहुंचे. वहां उनसे उनके पिता वीरभद्र के केंद्रीय मंत्री रहने के दौरान गुमनाम स्रोतों से जुटाए गए 6.03 करोड़ रुपयों के बारे में पूछताछ की जा रही है. इस मामले में 81 साल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से सीबीआई दो बार पूछताछ कर चुकी है.इस मामले में सीबीआई ने सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट को जानकारी दी थी कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के दो बच्चों को आय से अधिक संपत्ति के एक मामले में पूछताछ के लिए गवाहों के रूप में बुलाया गया है. उन्हें हिरासत में लेने की कोई योजना नहीं है.
जस्टिस पीएस तेजी ने जांच एजेंसी से यह साफ करने के लिए कहा था कि उनका पूछताछ के दौरान वीरभद्र के बेटे विक्रमादित्य सिंह और बेटी अपराजिता कुमारी को हिरासत में लेने का इरादा हैं या नहीं. इस पर सीबीआई ने नकारात्मक जवाब दिया.
अदालत विक्रमादित्य और अपराजिता की ओर से दाखिल एक याचिका पर सुनवाई कर रही थी. उन दोनों ने अपनी गिरफ्तारी से संरक्षण मांगा था. उनका कहना था कि सीबीआई ने सोमवार और मंगलवार को उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है.

LEAVE A REPLY