हिमाचल प्रदेश: बाली ने दिव्यांग बच्ची के संग केक काटकर मनाया जन्मदिन
हिमाचल प्रदेश: बाली ने दिव्यांग बच्ची के संग केक काटकर मनाया जन्मदिन

धर्मशाला, 27 जुलाई – खाद्य् नागरिक आपूर्ति एवं परिवहन मंत्री जीएस बाली ने आज नगरोटा बगवां में दिव्यांग (दृष्टिबाधित) बच्ची पायल के साथ केक काटकर अपना 62वां जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर उन्होंने लगभग 60 दृष्टिबाधित व्यक्तियों को स्मार्ट केन स्टिक भी वितरित कीं।
इससे पूर्व, बाली ने माता ब्रजेश्वरी मंदिर कांगड़ा, नंदीकेश्वर धाम चामुण्डा तथा नारदा-शारदा मंदिर नगरोटा बगवां में पूजा-अर्चना की। इसके पश्चात् उन्होंने राजीव गांधी राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज नगरोटा बगवां के प्रांगण में आम, अमरूद व अनार के पौधे रोपित किए।
बधाई देने वालों का लगा रहा तांता
जीएस बाली को जन्मदिन की बधाई देने वालों का नगरोटा बगवां में सुबह से ही तांता लगा रहा। कृषि एवं ऊर्जा मंत्री सुजान सिंह पठानिया, मुख्य संसदीय सचिव रोहित ठाकुर तथा सोहन लाल ठाकुर, चिंतपूर्णी के विधायक राकेश कालिया, केसीसी बैंक के अध्यक्ष जगदीश सिपहिया, निर्वासित तिब्बत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री वांच्चुक, अतिरिक्त मुख्य सचिव राजस्व तरूण श्रीधर, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं वित विकास बोर्ड के प्रबंध निदेशक विकास लाबरू, निदेशक खाद्य् एवं आपूर्ति एम सुधा देवी, प्रबंध निदेशक एचआरटीसी अशोक तिवारी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी व अन्य विभिन्न गैर सरकारी संस्थाओं एवं कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों एवं विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने नगरोटा बगवां पहंुच कर बाली को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।
2 हजार व्यक्तियों को नजर के चश्मे वितरित किए
इस उपलक्ष्य पर गत दिन से नगरोटा में आरम्भ हुए बाल मेले के दूसरे दिन भी हजारों की संख्या में लोगों ने बहुउद्देशीय चिकित्सा शिविर में नाक, कान, आंख, गुर्दें, हार्ट, हड्डियां इत्यादि बीमारियों के उपचार की सुविधा का लाभ उठाया। इस दौरान 3 हजार व्यक्तियों ने अपना उपचार करवाया तथा 2 हजार व्यक्तियों को नजर के चश्मे वितरित किए गए तथा लगभग 250 व्यक्तियों के आंखों के ऑपरेशन के लिए उन्हें रोटरी अस्पताल मांरडा के लिए भेजा गया। इन सभी ऑपरेशनों का खर्च नगरोटा बगवां वेलफेयर सोसायटी वहन करेगी। इस दौरान लगभग 100 व्यक्तियों को श्रवण यंत्र भी वितरित किए गए।
इस अवसर पर कृषि एवं ऊर्जा मंत्री सुजान सिंह पठानिया ने दृष्टिबाधित लोगों को स्मार्ट केन स्टिक वितरित कीं। मुख्य संसदीय सचिव रोहित ठाकुर, सोहन लाल ठाकुर तथा निर्वासित तिब्बत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री वांच्चुक ने पात्र लोगों को श्रवण यंत्र वितरित किए।
बच्चों ने हाथी-ऊंट की सवारी का उठाया लुत्फ
बाल मेले के दूसरे दिन बच्चों के मनोरंजन के लिए विशेष तौर पर हाथी एवं ऊंट की निःशुल्क सवारी का प्रबंध किया गया था, जिसे लेकर बच्चों में खासा उत्साह देखा गया। बड़ी संख्या में बच्चों ने सवारी आनंद लिया। इस अवसर पर विशेष पकवानों एव मिठाईयों का भी इंतजाम किया गया था तथा लोगों ने इनका भी बड़े चाव से स्वाद लिया।
इस अवसर पर ‘कांगड़ी धाम’ भी आयोजित की गई, जिसका आनंद बाल मेले में उपस्थित सभी लोगों ने लिया।
बॉलीवुड के कलाकारों ने बांधा समां
इस अवसर पर नगरोटा बगवां के गांधी मैदान में आयोजित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान बॉलीवुड की मशहूर संगीतकार-गायक ललित पंडित ने अपनी शानदार प्रस्तुतियों से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस दौरान अन्य बॉलीवुड कलाकारों ने भी अपनी रंगारंग प्रस्तुतियों से समां बांधा। इस अवसर पर बच्चों के फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।
मैक्लोड़गंज से हरिद्वार वॉल्वो बस सेवा को दिखाई हरी झंडी
परिवहन मंत्री ने सायं नगरोटा बगवां में मैक्लोड़गंज से हरिद्वार के लिए चलने वाली वॉल्वो बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह बस सायं 7 बजे मैक्लोड़गंज से हरिद्वार के लिए रवाना होगी।

LEAVE A REPLY