Breaking
भोरे में हुई इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक. यूपी बिहार सहित तीन जिला के पदाधिकारी रहे मौजूद. मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क

Ration Card धारकों की बल्ले-बल्ले, दिवाली पर सरकार बांटेगी ये सामान, जानिएं पूरी डिटेल…

Whats App

राशन कार्ड लोगों के लिए किसी ईद के चांद से कम नहीं है। इस कार्ड की मदद से हमें बहुत सहायता मिलती है। राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, दिवाली पर सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए खास प्लान बनाया है. अगर आप भी राशन कार्ड धारक हैं तो आपकी चांदी होने वाली है. केंद्र और राज्य सरकार की ओर से गरीबों और राशन कार्डधारकों को फ्री राशन समेत कई खास सुविधाएं दी जाती हैं.

जल्दी मिलेगी कई सारी सुविधाएंराशन कार्ड धारकों को केंद्र व राज्य दोनों सरकारों द्वारा बहुत सी सुविधाओं का लाभ दिया जाता है अभी महाराष्ट्र सरकार की ओर से 513 करोड रुपए का एक खास बजट पेश किया गया है जिसमें राशन कार्ड धारकों को सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी महाराष्ट्र के चीफ मिनिस्टर एकनाथ शिंदे ने कहा कि राज्य के लगभग डेढ़ करोड़ राशन कार्ड धारकों को दिवाली के वक्त सुविधाएं उपलब्ध करवाए जाएंगे इनमें राशन कार्ड धारकों को मात्र ₹100 में कई तरह के लाभ दिए जाने हैं इस योजना द्वारा गरीबों को दिवाली के त्योहार के समय बड़ी खुशखबरी मिलेगी।

100 रुपये में मिलेंगी कई सुविधाएंमहाराष्ट्र सरकार ने इस बार दिवाली पर 513 करोड़ रुपये का खास पैकेज का ऐलान किया है. एकनाथ शिंदे सरकार, राज्य के डेढ़ करोड़ राशन कार्ड धारकों को दिवाली की सौगात देने जा रही है. इसके तहत राशन कार्ड धारकों को महज 100 रुपये में कई तरह के लाभ दिए जाएंगे.

Whats App

क्या-क्या सामान मिलेगा?आपको बता दें महाराष्ट्र सरकार इस योजना के तहत गरीबों को दिवाली के समय पर ₹100 में एक विशेष पैकेट मुहैया कराएगी इसमें 1 किलो रवा (सूजी), मूंगफली खाद्य तेल और पीली दाल मौजूद रहेगी जिससे कि गरीब त्योहारी समय में अच्छे से मना सके।

कब तक चलेगा ऑफरमहाराष्ट्र राज्य सरकार द्वारा यह फैसला लिया गया है कि गरीबों को त्योहारी सीजन में 30 दिन तक इस योजना का लाभ दिया जाएगा इसके लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा 478 करोड रुपए में चीनी चना दाल खाने का तेल सूजी आदि खरीदे जाएंगे इसके अलावा 35 करोड़ अन्य वस्तुएं खरीदने के लिए रखा गया है इस पूरे बजट के द्वारा गरीबों को दिवाली के समय खाद्यान्न उपलब्ध करवाई जाएंगी।

किसी भी एक दिन ले सकते हैं फायदामहाराष्ट्र सरकार द्वारा गरीबों को राशन कार्ड के माध्यम से ₹100 में राशन देने की स्कीम का ऐलान किया गया है यह ऑफर 30 दिन तक चलेगा इसको लेकर सरकार द्वारा बताया गया है कि राशन कार्ड धारक महीने के 30 दिनों में से किसी भी एक दिन इस ऑफर का लाभ ले सकता है एक राशन कार्ड पर एक ही बार लाभ प्राप्त किया जा सकता है सरकार की ओर से अंत्योदय अन्न योजना के तहत कार्ड धारकों को पहले इसका लाभ दिया जाएगा।

मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान     |     नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की     |     मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत     |     श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत     |     पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति     |     इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग     |     पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल     |     राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश     |     मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क     |     भोरे में हुई इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक. यूपी बिहार सहित तीन जिला के पदाधिकारी रहे मौजूद.     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374