images (2)गोपालगंज : पुलिस महकमे में अचानक फेर-बदल किया गया है. एसपी ने उचकागांव के थानेदार नवीन कुमार को निलंबित करते हुए लाइन हाजिर कर दिया, जबकि इंस्पेक्टर डीपी आलोक को टाउन थाने की कमान सौंपी गयी है. जादोपुर के थानेदार अरविंद कुमार यादव के निलंबित होने से रिक्त पड़े इस पद पर पदस्थापन के इंतजार में रहे सब इंस्पेक्टर राकेश मोहन को वहां का प्रभारी बनाया गया है.
उसी तरह बैकुंठपुर थाने की कमान हथुआ में तैनात सब इंस्पेक्टर राम अयोध्या पासवान को सौंपी गयी है. एसपी रविरंजन कुमार ने अपराध पर शिकंजा कसने के लिए तेज-तर्रार अधिकारियों को थानेदार की कमान दी है. साथ ही बेहतर पुलिसिंग करने का निर्देश भी दिया गया है. उधर, उचकागांव थाने का परफॉर्मेंस ठीक नहीं रहने तथा जलाली टोला गांव के असरे हुसैन के पासपोर्ट के लिए आयी इंक्वायरी में मो अशरफ नाम था,
थानेदार ने उसे हाजत में बंद कर दिया. तीन दिनों तक न तो कार्रवाई की गयी और न ही उसे छोड़ा गया. इसकी शिकायत मिलने पर प्रशिक्षु डीएसपी विभाष कुमार थाना पहुंचे. उन्होंने पूरे मामले की जांच की. जांच में पाया गया कि हाजत में बंद व्यक्ति का नाम का प्रूफ मो अशरफ, बैंक की पासबुक से लेकर आइडी कार्ड तक उनके नाम से पाया गया, जबकि मतदाता सूची में उसका नाम असरे हुसैन था, जिसे आधार बना कर हाजत में बंद किया गया था. डीएसपी ने पूरी जानकारी पुलिस कप्तान को दी. पुलिस कप्तान ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया तथा उचकागांव में नये थानेदार के रूप में सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार को तैनात किया गया है.

LEAVE A REPLY