हिमाचल प्रदेश: बिलासपुर, 04 अगस्तः मुख्य संसदीय सचिव (वन) राजेश धर्माणी 5 से 11 अगस्त, तक घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के प्रवास पर रहेगे । सरकारी प्रवक्ता ने आज जानकारी देते हुए बताया कि मुख्य संसदीय सचिव (वन) राजेश धर्माणी प्रवास के दौरान 5 अगस्त को घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत कोट के विभिन्न गांव का दौरा कर जन समस्याएं सुनेगे । उन्होंने बताया कि राजेश धर्माणी 7 अगस्त को प्रातः11:30 बजे लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह भराड़ी में आस-पास की पंचायत क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनेगे तथा 8 अगस्त, 2016 को प्रातः 11 बजे राजकीय उच्च पाठशाला त्यूणखास के स्तरोन्नत समारोह में भाग लेने के उपरान्त दोपहर बाद 2 बजे वन विभाग विश्राम गृह पनयाला के अतिरिक्त कमरों का शिलान्यास, 9 अगस्त, 2016 को डंगार में 11 बजे रावमापा डंगार में शुरू हो रही 19 वर्ष से कम आयु वर्ग के बच्चों की खण्ड स्तरीय खेल प्रतियोगिता का शुभारम्भ तथा व्यवसायिक प्रयोगशाला भवन का उदघाटन करेगे । इसी प्रकार राजेश धर्माणी 10 अगस्त, 2016 को प्रातः 11 बजे बलड़ा में तथा दोपहर बाद 2 बजे तरघेल में लघु पेयजल योजनाओं की आधारशिला रखेगे ।
उन्होंने बताया कि मुख्य संसदीय सचिव 11 अगस्त, 2016 को बिलासपुर के बचत भवन में एससीसीपी अनुश्रवण समिति की बैठक में भाग लेंगे ।
मुख्य संसदीय सचिव (वन) श्री राजेश धर्माणी ने आज जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा लोगों को बैंक सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत बकरोआ के भगेड़ तथा ग्राम पंचायत डमली में हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक की शाखाएं खोलने का निर्णय लिया गया है, जिसकी स्वीकृति भी प्राप्त हो चुकी हैं । उन्होंने बताया कि इन क्षेत्रों के लोगों की काफी पुरानी मांग को देखते हुए इन दोनो क्षेत्रों में बैंक की शाखाओं को खोला जा रहा है जिसका शुभारम्भ शीघ्र किया जाएगा । उन्होंने बताया कि भगेड़ में राज्य सहकारी बैंक की शाखा खुलने से भगेड़ सहित अमरपुर, ओहर, फटोह तथा डमली में राज्य सहकारी बैंक की शाखा खुलने से डमली ऋषिकेश सहित आस-पास के लगभग 10 से 12 गांवों को बैंक सुविधा उलब्ध होगी ।

LEAVE A REPLY