पालमपुर क्षेत्र में सड़कों-पुलों के निर्माण पर व्यय होंगे 7.30 करोड़: बुटेल

धर्मशाला, 04 अगस्त- हिमाचल प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष एवं पालमपुर विधान सभा क्षेत्र के विधायक बृज बिहारी लाल बुटेल ने कहा कि पालमपुर क्षेत्र में बेहतर सड़क सुविधा एवं पुलों का निर्माण और रखरखाव सुनिश्चित बनाने के लिए प्रभावी प्रयास किए गये हैं। उन्होंने कहा कि इसी क्रम में क्षेत्र में सड़कों एवं पुलों के निर्माण के लिए नाबार्ड के अन्तर्गत 7.30 करोड़ रूपए की धनराशि व्यय की जाएगी।
बुटेल ने कहा कि इसके तहत पालमपुर के चौकी पटवारखाना से राजपुर चौक सड़क (कालू दी हटटी), केसर बाग कलोनी और गर्वमैंन्ट कॉलेज पालमपुर सड़क तथा भिरल तथा मोल खड्ड पर बनने वाले पुलों के लिए नाबार्ड के अन्तर्गत 2.58 करोड़ रूपये तथा राख से गमरोटा, जियून तथा सुकैड़ी सड़क के सुधार और उन्नयन पर 4.72 करोड़ रूपये की राशि व्यय की जाएगी। उन्होंने कहा कि इन सड़कों व पुलों के निर्माण से बड़ी संख्या में लोग लाभान्वित होंगे।
शिक्षण संस्थानों के ढांचागत सुदृढ़ीकरण पर बल
बुटेल ने कहा कि इसके साथ साथ पालमपुर विधान सभा क्षेत्र में शिक्षण संस्थानों के ढांचागत सुदृढ़ीकरण और सुविधाओं के विकास पर बल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस श्रृंखला में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सरकारी सिद्धपुर के अतिरिक्त भवन के निर्माण के लिए 6 लाख रूपये की धनराशि स्वीकृत की गई है।
कांगड़ा जिला में विद्यार्थियों की छात्रवृति पर 1.16 करोड़ व्यय
बुटेल ने कहा कि विद्यार्थियों को विभिन्न छात्रवृत्ति योजनाओं के तहत लाभान्वित किया जा रहा है। गत वित्त वर्ष में कांगड़ा जिला में विभिन्न योजनाओं के तहत 6,903 विद्यार्थियों को छात्रवृति प्रदान करने के लिये लगभग 1 करोड़ 16 लाख 70 हजार 375 रूपये व्यय किये गये हैं।

LEAVE A REPLY