गोपालगंज : गंडक नदी का पानी खत्म होने के बाद अब महामारी फैलने की आशंका बढ़ गयी है. बीमार लोगों के इलाज के लिए डीएम राहुल कुमार ने मेडिकल टीम की व्यवस्था की. बीमार लोगों का इलाज शुरू हो गया है. डीएम ने बताया कि जिले के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में पीड़ितों की सुविधा में कमी नहीं की जायेगी. हर दिन राहत सामग्री वितरित की जा रही है. राहत शिविरों में दोनों समय भोजन भी कराया जा रहा है.
अब तक 30982 किलो चूड़ा, 3873 किलो गुड़ एवं 15491 माचिस का वितरण हो चुका है. शुद्ध पेयजल व 9600 पॉलीथिन की भी व्यवस्था की गयी है. वहीं, बाढ़ग्रस्त इलाकों में छह चापाकलों की मरम्मत व 52 नये चापाकल भी लगाये गये हैं. 13 स्वास्थ्य कैंपों के माध्यम से अब तक 6166 मरीजों का इलाज किया गया है. साथ ही 19 पशु केंद्र संचालित किये गये हैं.
ब्लीचिंग पाउडर का होगा छिड़काव : पानी घटने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग चौकस हो गया है. डॉक्टरों की टीम लगातार नजर रख रही है. प्रभावित क्षेत्रों में चूना, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव होगा. सिविल सर्जन डॉ मधेश्वर प्रसाद शर्मा ने बताया कि कुचायकोट के सिपाया में डॉक्टर इलाज कर रहे हैं. जादोपुर, मानिकपुर, मांझा के बलुही बाजार, सिधवलिया तथा बैकुंठपुर में भी डॉक्टरों की टीम काम कर रही है. पर्याप्त मात्रा में दवाएं उपलब्ध हैं. वही समाजिक कार्यकर्ता दीपक दिवेदी के सहयोग से जनसेवा हास्पिटल गोपालगंज के डा० राजेश बरनवाल की टीम ने पीडितो के स्वास्थ का जाँच किया 13912393_635590369942074_6595689395473045626_n

गोपालगंज बाढ़ में डूबे लोगों के परिजनों को मिला मुआवजा

बाढ़ के पानी में डूबने से हुई पांच लोगों की मौत के बाद गुरुवार को चार परिजनों को मुआवजा राशि दी गयी. चार पीड़ित परिवारों के बीच 16 लाख की राशि का वितरण किया गया. बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के पकहा गांव में सुरेश राय के तीन महीने की बच्ची करिश्मा कुमारी अपनी मां सुनीता देवी की गोद से गिर कर बाढ़ के पानी में डूब गयी थी. सीओ इंदुभूषण श्रीवास्तव ने चार लाख रुपये का मुआवजा दिया. सावरिया कुंवर की मौत चापाकल से पानी लेने के दौरान पैर फिसलने से तेज धार में डूब कर मौत हो गयी थी. उसके बेटे नरेश राय को मुआवजा की राशि दी गयी, जबकि सिधवलिया थाना क्षेत्र के लोहिजरा के रहनेवाले मृतक भूषण महतो की पत्नी हीरामती देवी को सीओ अरविंद कुमार शाही ने चार लाख रुपये का चेक दिया. कुचायकोट के काला मटिहिनिया के वार्ड सदस्य चुन्नी लाल राम की पत्नी को जिला पर्षद के अध्यक्ष मुकेश पांडेय तथा सीओ अमित रंजन ने चार लाख रुपये की चेक दिया.

LEAVE A REPLY