हिमाचल प्रदेश: स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल आयोजन को लेकर बैठक आयोजित
हिमाचल प्रदेश: स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल आयोजन को लेकर बैठक आयोजित

धर्मशाला, 05 अगस्त- अतिरिक्त उपायुक्त कांगड़ा राकेश शर्मा ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर 15 अगस्त को जिला स्तरीय समारोह धर्मशाला के पुलिस मैदान में पूर्ण हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। परेड एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम समारोह के मुख्य आकर्षण होंगे। वे आज यहां स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल आयोजन को लेकर संबंधित विभागों के साथ आयेजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि मौसम खराब होने की स्थिति में समारोह का आयोजन दो चरणों में होगा, जिसमें ध्वजारोहण एवं परेड का आयोजन उपायुक्त कार्यालय परिसर में किया जाएगा, जबकि अन्य कार्यक्रम जिला परिषद् हॉल में आयोजित होंगे।
उन्होंने समारोह के सफल आयोजन के लिए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
शर्मा ने कहा कि 15 अगस्त को मुख्यातिथि प्रातः 10.30 बजे शहीद स्मारक में माल्यापर्ण करेंगे तथा इसके उपरांत 11 बजे पुलिस मैदान में ध्वजारोहण तथा परेड का निरीक्षण और मार्च पास्ट की सलामी लेंगे। उन्होंने बताया कि इस समारोह में विभिन्न सास्कृतिक दलों द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेंगे।
‘कांगड़े दी मुन्नी’ अभियान के संदेश के साथ परेड में भाग लेगी टुकड़ी
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि इस अवसर पर परेड में ‘कांगड़े दी मुन्नी’ अभियान के संदेश के साथ विशेष रूप से स्कूली लड़कियों की एक टुकड़ी भाग लेगी। जिला प्रशासन ने अभियान के संदेश के व्यापक प्रसार के लिए ‘कांगड़े दी मुन्नी’ संदेश वाले बैनर एवं पोशाकों के साथ स्कूली लड़कियों की टुकड़ी को परेड में शामिल करने का निर्णय लिया है। गौरतलब है कि अभियान के अंतर्गत जिला में शिशु लिंगानुपात में असंतुलन दूर करने के लिए सभी की भागीदारी सुनिश्चित बना कर पूर्ण प्रतिबद्धता से तो कार्य किया ही जा रहा है, साथ ही लड़कियों की शिक्षा, सुरक्षा, सम्मान और अधिकारों को लेकर भी जागरूकता पर बल दिया जा रहा
परेड में पुलिस और होमगार्ड की टुकड़ियों के साथ साथ विभिन्न शिक्षण संस्थानों के एनसीसी के बच्चे भी भाग लेंगे। इसके अतिरिक्त सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के बच्चोंए सूचना एवं जनसुपर्क विभाग और टिप्पा के कलाकारों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जाएंगे।
इस अवसर पर एडीएम बलवीर ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय सकलानी, संयुक्त आयुक्त नगर निगम धर्मशाला सतीश चौधरी, एसी टू डीसी शशीपाल नेगी, एसडीएम धर्मशाला श्रवण मान्टा, हिमाचल श्हीद स्मारक सेवा एवं विकास समिति धर्मशाला के अध्यक्ष जयगणेश सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY