Email:-sunamihindinews@gmail.com|Monday, October 23, 2017
You are here: Home » Breaking » नूरपुर सिल्क मिल के पुनरुद्धार के लिए उठाए जाएंगे सभी आवश्यक कदम – अग्निहोत्री

नूरपुर सिल्क मिल के पुनरुद्धार के लिए उठाए जाएंगे सभी आवश्यक कदम – अग्निहोत्री 




नूरपुर सिल्क मिल के पुनरुद्धार के लिए उठाए जाएंगे सभी आवश्यक कदम – अग्निहोत्री

धर्मशाला, 07 अगस्त – उद्योग तथा श्रम एवं रोजगार मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि नूरपुर की ऐतिहासिक सिल्क मिल के पुनरुद्धार के लिए शीघ्र सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। साथ ही, सिल्क मिल के उत्पादांे की बेहतर मार्केटिंग के लिए प्रभावी रणनीति बनाई जाएगी।
अग्निहोत्री ने आज नूरपुर सिल्क मिल के निरीक्षण के दौरान ये बात कही।
इस दौरान उन्होंने नूरपुर सिल्क मिल की संपूर्ण कार्यप्रणाली, व्यवस्था, उत्पाद, गतिविधियों एवं समस्याओं का जायजा लिया एवं सुधार के संदर्भ में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने मिल में कार्य कर रहे कामगारों की समस्याओं को भी सुना एवं समस्याओं के शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने अधिकारियों को सिल्क मिल का आधुनिकीकरण करने के लिए कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए।
उन्होंने सिल्क मिल के भवन के जीर्णोद्धार, मिल का मुख्य द्वार बनवाने तथा नेशनल हाइवे से सिल्क मिल तक सड़क निर्माण के लिए आकलन तैयार करने के निर्देश भी दिए। उन्हांेने इस कार्य के लिए जीआईसी के प्रबंध निदेशक, जिला महाप्रबंधक एवं एसआईडीसी के अधिशाषी अभियंता को शीघ्र संयुक्त रूप से पुनः मिल का दौरा करने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि वे प्रयास करेंगे कि मुख्यमंत्री भी शीघ्र ही सिल्क मिल के निरीक्षण के लिए यहां पधारें।
कौशल विकास योजना से जुड़ेगा प्रदर्शन एवं प्रशिक्षण कंेद्र
मुकेश अग्निहोत्री कहा कि नूरपुर सिल्क मिल में स्थापित प्रदर्शन एवं प्रशिक्षण केंद्र को कौशल विकास योजना के साथ जोड़ा जाएगा। इससे जहां स्थानीय लोग रेशम के विभिन्न उत्पाद बनाने में पारंगत होंगे, साथ ही उन्हें प्रशिक्षण के दौरान प्रदेश सरकार द्वारा प्रदान कौशल विकास भत्ता भी प्राप्त होगा।
सिल्क मिल उत्पादों के प्रचार-प्रसार को देंगे बल
उद्योग मंत्री ने कहा कि सिल्क मिल उत्पादों के व्यापक प्रचार एवं प्रसार के लिए कंडवाल और नूरपुर के अतिरिक्त अन्य स्थलों पर होर्डिंग लगवाए जाएगें। इसके साथ साथ उत्पादांे की बेहतर मार्केटिंग पर बल दिया जाएगा।
उन्होंने विभागीय अधिकारियों को प्रदेशभर में विभिन्न मेलों के दौरान नूरपुर सिल्क मिल के उत्पादों की प्रदर्शनी के लिए निशुल्क स्टॉल उपलब्ध करवाने के लिए सभी जिलाधीशों को पत्र लिखने के लिए कहा।
इससे पूर्व, सिल्क मिल में पहुचने पर महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र ओपी जरयाल ने उद्योग मंत्री का स्वागत किया। सिल्क मिल प्रबंधक लोकेश महाजन ने उन्हें सिल्क मिल की संपूर्ण कार्यप्रणाली, व्यवस्था, उत्पाद, गतिविधियों एवं समस्याओं बारे अवगत करवाया।
इस अवसर पर स्थानीय विधायक अजय महाजन, नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष राकेश महाजन, सदस्य सचिव संदीप शर्मा, योगेश सुन्दरी, राम कुमार सूद सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित

नूरपुर सिल्क मिल के पुनरुद्धार के लिए उठाए जाएंगे सभी आवश्यक कदम - अग्निहोत्री

नूरपुर सिल्क मिल के पुनरुद्धार के लिए उठाए जाएंगे सभी आवश्यक कदम – अग्निहोत्री

Add a Comment

You Are visitor Number

विज्ञापन :- (1) किसी भी तरह की वेबसाइट बनवाने के लिए संपर्क करे Mehta Associate से मो0 न 0 :- +91-9534742205 , (2) अब टेलीविज़न के बाद वेबसाइट पर भी बुक करे स्क्रॉलिंग टेक्स्ट विज्ञापन , संपर्क करे :- +91-9431277374