बल्ह-बल्वाणा में अण्डर-14 खण्ड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ-बंबर ठाकुर

बिलासपुर, 13 अगस्तः सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक बंबर ठाकुर ने कहा कि सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में छुपी खेल प्रतिभाओं को उभारने के लिए शिक्षा विभाग के माध्यम से स्कूलों में शिक्षा के साथ-साथ सांस्कृतिक व खेलकूद प्रतियोगिताएं आरम्भ की गई है ताकि बच्चों का सर्वागींण विकास हो सके ।वे आज राजकीय माध्यमिक पाठशाला बल्ह-बल्वाणा में अण्डर-14 खण्ड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ करने व बच्चों द्वारा निकाले गए मार्चपास्ट के उपरान्त स्कूली बच्चों, खिलाड़ियों, अध्यापकों तथा अभिभावकों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने खेलों के महत्व पर बल देते हुए कहा कि खेलों से बच्चों का शारीरिक व मानसिक विकास होता है। उन्होंने कहा कि सरकार ने उत्कृष्ट खिलाड़ियों के लिए सरकारी सेवा में तीन प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया है जबकि मैडल प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को आकर्षक पुरस्कार भी प्रदान किए जा रहे हैं। उन्होंने खिलाड़ियांे का आह्वान किया कि वे खेल की भावना से अपना प्रदर्शन करें तथा खेल प्रतियोगिताओं के दौरान अनुशासन बनाए रखें। उन्होंने कहा कि खेलें शिक्षा का अभिन्न अंग मानी जाती है इसलिए बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ अन्य स्कूली गतिविधियों में भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बच्चों में नशे की आदत दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है । उन्होंने अध्यापकों व अभिभावकों से बच्चों पर नजर रखने के लिए कहा ताकि बच्चों को नशे जैसी बुराई से बचाया जा सके ।

खण्ड स्तरीय खेल प्रभारी ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए बताया कि इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता में सदर खंड के 39 सरकारी व निजी स्कूलों के लगभग 300 से अधिक खिलाड़ी विभिन्न स्पर्धाओं में भाग ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि जो खिलाड़ी इन प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे उन्हें जिला स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित किया जाएगा।
इस अवसर पर मुख्याध्यपिका कामिनी डोगरा, जिला परिषद सदस्य प्रेम लता ठाकुर, बीडीसी सदस्य भूप सिंह ठाकुर, पूर्व प्रधान लद्दा पंचायत भूपेन्द्र सिंह ठाकुर, हिमकला संगम संस्था के अध्यक्ष सत्पाल शर्मा, उप प्रधान नन्द लाल, पूर्व प्रधान केसर सिंह, एसएमसी प्रधान सुनीता देवी, पंचायत सदस्य मलकीत सिंह, हरीराम, बलवीर सिंह, तथा हरीकृष्ण, निक्कूराम, रामजी दास, कृष्ण लाल, सदाराम, रतन लाल सहित बच्चों के साथ आए कोच, अध्यापक व बड़ी संख्या में अभिभाावक एवं खेल प्रेमी उपस्थित

बल्ह-बल्वाणा में अण्डर-14 हिमाचल प्रदेश :खण्ड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ-बंबर ठाकुर
बल्ह-बल्वाणा में अण्डर-14 हिमाचल प्रदेश :खण्ड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ-बंबर ठाकुर

LEAVE A REPLY