स्मार्ट सिटी परियोजना के कार्यान्वयन के साथ आरंभ होगा विकास का स्वर्णिम अध्याय – सुधीर शर्मा
कांगड़ा पेंटिंग को पुनः विश्व के कला मानचित्र पर लाने के होंगे प्रयास
धर्मशाला, 13 अगस्त – शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा ने कहा कि कांगड़ा पेंटिंग को पुनः विश्व के कला मानचित्र पर प्राचीन वैभव के साथ स्थापित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। कांगड़ा पेटिंग को धर्मशाला स्मार्ट सिटी परियोजना से भी जोड़ा गया है तथा ये परियोजना के तहत बनने वाले सांस्कृतिक कंेद्र का प्रमुख भाग रहेगी।
वे आज राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला के प्रयास भवन में भाषा एवं संस्कृति विभाग तथा कांगड़ा आर्ट प्रमोशन सोसाइटी द्वारा आयोजित पेंटिंग प्रर्दशनी एवं सम्मान समारोह में बोल रहे थे।
सुधीर शर्मा ने कहा कि धर्मशाला स्मार्ट सिटी परियोजना के लिए 186 करोड़ रूपये की प्रथम किश्त प्राप्त हो गई है तथा शीघ्र ही परियोजना का कार्यान्वयन आरम्भ कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना से धर्मशाला सहित समूचे प्रदेश में विकास का स्वर्णिम अध्याय आरम्भ होगा तथा विकास में सभी की भागीदारी होगी और इसका लाभ सभी तक पहुंचेगा।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में अच्छी आर्ट गैलरियां बनाये जाने के प्रयास किए जाएंगे, ताकि वहां पर इस कार्य से जुड़े कलाकार अपनी बनाई हुई पेंटिग्स को प्रदर्शनियांे के माध्यम से अपनी प्रतिभा का सही ढ़ग से प्रदर्शन कर सकें।
इससे पूर्व डा0 अक्षय रंचल ने मुख्यतिथि का स्वागत किया तथा सोसाइटी से सम्बन्धित कार्य की विस्तृत जानकारी दी।
इस अवसर पर सुधीर शर्मा ने कांगड़ा आर्ट प्रमोशन सोसाइटी के न्यूज लेटर का विमोचन किया। शर्मा ने चित्रकारों को सम्मानित किया। इनमें मुकेश धीमान, धनी राम खुशदिल, ओमप्रकाश, मोनू कुमार, दीपक भण्डारी, सुशील कुमार, कमलजीत तथा राजीव कुमार शामिल रहे।
खनियारा मे फुटबाल प्रतियोगिता का शुभारम्भ
इसके उपरांत, सुधीर शर्मा ने खनियारा में तीन दिवसीय कैप्टन राम सिंह ठाकुर विकास परिषद् समिति द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया। इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता में 18 टीम भाग ले रही हैं।
शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि खेल मैदान के सुधारीकरण के कार्य के लिए धनराशि का पा्रवधान कर दिया गया है तथा इसका कार्य शीघ्र आरंभ कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कैप्टन राम सिंह ठाकुर के राष्ट्रीय धुन बनाने और स्वतंत्रता आंदोलन में उनकी भूमिका को स्मरण कियाा। उन्होंने कहा कि खनियारा के खेल मैदान का नामकरण कैप्टन राम सिंह ठाकुर के नाम पर कियाा जाएगाा। उन्होंने कहा कि खनियारा के सामुदायिक भवन के बाहर उनकी मूर्ति लगाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों को खेलों में भी रूचि रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज के दौर में वही आगे बढ़ पाएगा जो हर कला एवं कौशल में निपुण होगा।
सुधीर शर्मा ने कैप्टन राम सिंह ठाकुर विकास परिषद् समिति को 50 हजार रूपए देने की घोषणा की।
इस अवसर पर मेयर रजनी व्यास, हि.प्र स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष बलवीर तेगटा, एडीएम बलवीर ठाकुर, कैप्टन राम सिंह ठाकुर विकास परिषद् समिति के अध्यक्ष कैप्टन भगवान सिंह एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे।

स्मार्ट सिटी परियोजना के हिमाचल प्रदेश :कार्यान्वयन के साथ आरंभ होगा विकास का स्वर्णिम अध्याय - सुधीर शर्मा
स्मार्ट सिटी परियोजना के हिमाचल प्रदेश :कार्यान्वयन के साथ आरंभ होगा विकास का स्वर्णिम अध्याय – सुधीर शर्मा

LEAVE A REPLY