सुधीर शर्मा ने लिया बरसात से हुये नुकसान का जायजा

धर्मशाला, 14 अगस्त – शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा ने आज धर्मशाला के सौकणी दा कोट पंचायत के टिल्लू गांव में भारी बरसात के कारण हुये नुकसान का जायजा लिया। वे बरसात से हुये भूस्खलन से प्रभावितों से मिले तथा उन्हें हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक पीडित परिवार को अघंजर महादेव के पास भूमि उपलब्ध करवाकर घर बनाने के लिए 75-75 हजार रूपये की धनराशि उपलब्ध करवाई जायेगी।
सुधीर शर्मा ने कहा कि भूस्खलन के चलते टिल्लू गांव के 24 परिवारों को समय रहते वहां से शिफट कर दिया गया था। इन परिवारों के रहने की व्यवस्था प्रशासन द्वारा अघंजर महादेव स्कूल में की गई है तथा उनके लिए भोजन की व्यवस्था के अतिरिक्त तिरपाल व अन्य आवश्यक सामान उपलब्ध करवाया गया है।
सुधीर शर्मा ने प्रभावित परिवारों को अपनी ओर से प्रति परिवार 10-10 हजार रूपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रभावित परिवारों को प्रशासन की ओर से भी पांच-पांच हजार रूपये दिये जायेंगे।
शर्मा ने कहा कि प्रशासन को प्रभावित परिवारों की समस्याओं के स्थाई समाधान तक उनके लिए अस्थाई रूप से रहने व भोजन की बेहतर व्यवस्था करने के निर्देंश दिये ।
जनसमस्याओं का मौके पर निपटारा
सुधीर शर्मा ने रक्कड़ में जनसमस्याएं सुनीं तथा अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया और शेष समस्याओं के शीघ्र समाधान के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये
इस अवसर पर उपमंडलाधिकारी (ना) श्रवण मांटा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राकेश धीमान, जिला वन अधिकारी, प्रवीण ठाकुर, सौकणी दा कोट की प्रधान ममता देवी, उपप्रधान सुभाष चंद सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा स्थानीय लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY