खगड़िया.नेपाल से निकलने वाली कोसी, गंडक व अन्य नदियों में आए उफान के कम होने के बाद अब बिहार में गंगा नदी का जलस्तर बढ़ रहा है। मंगलवार को गंगा नदी के पानी से खगड़िया जिले के परबत्ता प्रखंड के कई गांव में पानी घुस गया। गंगा के जलस्तर में हो रही वृद्धि से बाढ़ का पानी तेजी से फैल रहा है।
परबत्ता के गोगरी नारायणपुर बांध से बाहर स्थित गांवों के लोगों के घरों में पानी घुस गया है। बाढ़ के चलते सैकड़ों लोगों ने अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थान पर शरण लिया है। बांध पर लोग तंबू बनाकर रह रहे हैं और वहीं अपने मवेशियों को भी ले आए हैं। बाढ़ से विकासनगर, लगार, सलारपुर, तेमथा, विष्णुपुर, मुरादपुर और माधवपुर गांव प्रभावित हुए हैं।
बाढ़ के पानी में डूबे चार युवक, दो की मौत
बिहार के भोजपुर जिले के तेनुआ गांव में बाढ़ के पानी में नहाने के दौरान तीन युवक डूब गए। नहाने के दौरान सभी युवक गहरे पानी में चले गए थे। इसी दौरान सभी डूबने लगे, जिसमें एक युवक की मौत हो गई।
दोनों युवकों को गंभीर स्थिति में इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। तीनों खजुरिया गांव के निवासी। वहीं, दूसरी ओर सिन्हा ओपी के शिवपुर गांव के पास डूबने से एक युवक की मौत हो गई।flood_1471324692

LEAVE A REPLY