सुनामी डेस्क ।IMG-20160904-WA0005

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि साक्षरता के क्षेत्र में छत्तीसगढ़ को एक बार फिर सर्वोच्च राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस के अवसर पर नई दिल्ली के विज्ञान भवन में इस महीने की आठ तारीख को आयोजित समारोह में छत्तीसगढ़ के राज्य साक्षरता मिशन को साक्षर भारत राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित करेंगे.

इस अवसर पर साक्षरता अभियान में सर्वश्रेष्ठ योगदान के लिए राष्ट्रपति के हाथों राज्य के आदिवासी बहुल सरगुजा जिले को और इस अभियान में अकादमिक समर्थन देने वाली संस्था राज्य संसाधन केन्द्र रायपुर को भी सम्मानित किया जाएगा.

राज्य साक्षरता मिशन प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि नई दिल्ली में होने वाले सम्मान समारोह में केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर सहित राष्ट्रीय साक्षरता मिशन प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारी और यूनेस्को के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे.अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री रमन सिंह और स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने छत्तीसगढ़ को वर्ष 2016 के साक्षर भारत राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित होने पर प्रदेशवासियों को और साक्षरता अभियान से जुड़े सभी लोगों को बधाई दी है.

LEAVE A REPLY