#sdmc

नवीन कुमार /नई दिल्ली :- दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने अपने कर्मचारियों के लिए सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने का आज फैसला किया। महापौर श्री श्याम शर्मा की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय किया गया। इस बैठक में स्थायी समिति के अध्यक्ष श्री शैलेन्द्र सिंह मोंटी, सदन के नेता श्री सुभाष आर्य, आयुक्त डाॅ. पुनीत कुमार गोयल और सभी विभागाध्यक्ष मौजूद थे।
महापौर श्री शर्मा ने बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया कि निगम के आज के फैसले से निगम के लगभग 40 हजार कर्मचारियों को फायदा मिलेगा। सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुरूप बकाया राशि और बढ़ा हुआ वेतन अक्तूबर, 2016 से मिलने लगेगा। अक्तूबर महीने का भुगतान अगले महीने के शुरू में बैंक खातों में पहुँच जाएगा। वेतन आयोग के फायदे सफाई कर्मचारियों को भी मिलेंगे जो इसे लागू करने की मांग को लेकर हड़ताल पर थे।
श्री शर्मा के साथ श्री मोंटी और श्री आर्य ने कहा कि निगम सदैव कर्मचारियों के हितों की रक्षा करता रहा है और वह इन सिफारिशों को जल्द से जल्द लागू करने का इच्छुक रहा है। उन्होंने कहा कि यह फैसला कर्मचारियों को वांछित राहत प्रदान करने की भावना के अनुसार किया गया है। इससे कर्मचारियों को अपने निर्धारित कार्य में मन लगाकर कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी और वे नगर को आधुनिक नागरिक सुविधाओं से युक्त बना सकेंगे।

LEAVE A REPLY