img-20161016-wa0001

 

चन्द्रहाश कुमार शर्मा: सुनामी ब्यूरो गोपालगंज

 

गोपलगंज : राजद अतिपिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के वरीय प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप देव ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर बयान जारी कर बताया है कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव 23 अक्तूबर 2016 को सहरसा के पटेल मैदान में प्रमंडलीय जनसंवाद सभा को संबोधित करेंगे । जनसंवाद सभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए सहरसा प्रमंडल के तीनों जिले सहरसा, सुपौल और मधेपुरा में राजद द्वारा बूथ स्तर पर तैयारी की जा रही है । उन्होनें बताया की जनसंवाद सभा में एक लाख से अधिक संख्या में लोग भाग लेंगे । उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव  का प्रदेश के सभी प्रमंडल मुख्यालय में जनसंवाद सभा आयोजित होना है । इसी कार्यक्रम के तहत भागलपुर प्रमंडल के जनसंवाद सभा के बाद यह 23 अक्टूबर 2016 को उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव  का दूसरी जनसंवाद सभा सहरसा प्रमंडल में होगी। श्री देव ने बताया कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव  ने चुनाव पूर्व युवाओं से “आर्थिक हल, युवाओं को बल” निश्चय के तहत जो वादा किया था, एक साल के अंदर उसे पूरा कर दिया है।

स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के तहत अब पढ़ाई के लिए बिना झंझट के 400000 रूपए का कार्ड, नौकरी ढूंढ़ने के लिए 20-25 वर्ष के युवाओं को 2 साल तक 1000 रु महीना स्वंय सहायता भत्ता। यही नहीं युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने हेतु कौशल विकास ट्रेनिंग भी दी जायेगी।

अब उच्च शिक्षा हासिल करने में न तो गरीबी बाधक बनेगी, और न ही नौकरी तलाशने में पैसे की कमी आड़े आएगी। सात निश्चय की अहम कड़ी “आर्थिक हल, युवाओं को बल” के तहत हमारी सरकार ने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, स्वयं सहायता भत्ता और कुशल युवा कार्यक्रम की शुरुआत की। तीनों योजनाओं का लाभ 20-25 वर्ष उम्र के युवाओं को मिलेगा। युवा बिहार की असली पूंजी है। धन के अभाव में अब किसी की पढाई नहीं रुकेगी।

श्री देव ने बताया कि उक्त कार्यक्रम में सारण सिवान और गोपलगंज के भी पार्टी के  युवा कार्यकर्ता, राजद अतिपिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष  प्रदीप देव के नेतृत्व में शिरकत करेंगे। साथ ही श्री देव ने ये भी बताया कि राज्य में सरकार द्वारा अतिपिछडों के लिए चलाए जा रहे कल्याणकारी योजना भी स्वागत योग्य है, राज्य सरकार अतिपिछड़ा के हित में कई कल्याणकारी योजना चला रही है जिससे अतिपिछड़ा समाज लाभान्वित  है।

LEAVE A REPLY