(शैलेश कुमार पाण्डेय )12_1477083653
गया (बिहार).रोडरेज में आदित्य सचदेवा हत्याकांड का मुख्य आरोपी राकेश रंजन उर्फ रॉकी शुक्रवार को पांच माह 12 दिन बाद जेल से रिहा हुआ। पटना उच्च न्यायालय से मिले जमानत के आधार पर एसीजेएम चार की अदालत ने उसे जेल से बाहर निकालने का आदेश दिया। शाम में हुई रिहाई के वक्त रॉकी एक डॉन की भूमिका में दिखा। लग्जरियस गाड़ी के साथ मौजूद थे समर्थक…
 – जेल के मुख्य द्वार पर उसके लिए लग्जरियस गाड़ी के साथ सैकड़ों समर्थक मौजूद थे। हालांकि आमतौर पर यहां तक किसी को गाड़ी ले जाने की छूट नहीं होती।
– संभवत: जेल प्रशासन और पुलिस ने ऐसी व्यवस्था की थी। रॉकी के बाहर निकलते ही समर्थकों ने उसे घेर लिया और सीधे गाड़ी में बिठा दिया।
– यहां मौजूद मीडियाकर्मियों और कैमरामैन के साथ धक्का-मुक्की और बदसलूकी की गई। मीडियाकर्मियों के सवालों से बचाने के लिए संभवत: उसके समर्थक पूर्व नियोजित तरीके से तैयार थे।
 7 मई को रोडरेज के दौरान आदित्य की कर दी गई थी हत्या
 – आदित्य हत्याकांड के मुख्य आरोपी एमएलसी मनोरमा देवी के पुत्र राकेश रंजन यादव उर्फ रॉकी को जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में हाजिर हुआ।
– इस मामले की सुनवाई नवम एवं अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुरेश प्रसाद मिश्रा की अदालत में चल रही है। जिसमें चार आरोपी ट्रायल का सामना कर रहे हैं।
– बिंदी यादव व उनके पुत्र रॉकी को इस मामले में उच्च न्यायालय से जमानत मिल गई है। जबकि मनोरमा देवी के बॉडीगार्ड राजेश कुमार एवं राजीव कुमार उर्फ टेनी यादव जेल में बंद है।
– पेशी के दौरान कोर्ट में काफी भीड़ व गहमागहमी रही। विदित हो कि 7 मई को रोडरेज के दौरान आदित्य की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में आरोप गठन नहीं हुआ है।
 आदित्य सचदेवा के हत्यारों को सजा दिलवाने का भाजपा ने दिया भरोसा
– भाजपा महानगर इकाई की बैठक में आदित्य सचदेवा के हत्या और उच्च न्यायालय की ओर से मुख्य आरोपी रॉकी यादव को जमानत दिए जाने पर चर्चा की गई।
– मध्य मंडल के अध्यक्ष रंजीत कुमार बरहपुरिया की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सचदेवा परिवार को यह भरोसा दिया गया कि हत्याकांड के दोषियों को सजा दिलवाने में पार्टी अपनी भूमिका निभाएगी।
– वक्ताओं ने कहा कि बिहार सरकार ने हत्या में शामिल अपराधियों के विरुद्ध साक्ष्य न्यायालय में प्रस्तुत नहीं कर सकी। यही कारण है कि न्यायालय की ओर से जमानत दी गई। बैठक को कंचन कुमार सिन्हा, राजेंद्र प्र. अधिवक्ता सहित कई नेताओं ने संबोधित किया।

LEAVE A REPLY