Email:-sunamihindinews@gmail.com|Wednesday, September 20, 2017
You are here: Home » Breaking » राजद नेता प्रदीप देव ने उपमुख्यमंत्री को लिखा पत्र, थावें दुर्गा मंदिर में हवन कुण्ड के निर्माण कराने की मांग की

राजद नेता प्रदीप देव ने उपमुख्यमंत्री को लिखा पत्र, थावें दुर्गा मंदिर में हवन कुण्ड के निर्माण कराने की मांग की 





यचन्द्रहाश कुमार शर्मा: सुनामी मीडिया ग्रुप

गोपालगंज। राजद अतिपिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के वरीय प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप देव समाजवादी ने बिहार सरकार के माननीय उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव को पत्र लिख कर थावे दुर्गा मंदिर परिषर में भव्य हवन कुण्ड निर्माण कराने का मांग किया है।
श्री देव ने उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव को लिखे में पत्र बताया है कि थावे दुर्गा मंदिर चेरो वंश कालीन मंदिर है जहाँ पर बिहार, झारखण्ड, तथा उत्तरप्रदेश एवं नेपाल से भी भारी संख्या मर श्रद्धालु भक्त माता के दर्शन करने पहुचते हैं। ऐसे में मंदिर परिषर में हवन कुण्ड नहीं होने के कारण माँ भक्तो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
उन्होंने बताया कि उपमुख्यमंत्री को लिखे पत्र में जल्द ही हवन कुण्ड बनवाने की बात कही गयी है तथा इस संदर्भ में माननीय उपमुख्यमंत्री से दूरभाष पर भी बात की गयी है
,जिस पर माननीय उपमुख्यमंत्री जी ने संतोषजनक जबाब भी दिया है।
साथ ही श्री देव ने बताया कि राज्य के पर्यटन मंत्री माननीया श्रीमती अनीता देवी जी से थावे मंदिर के निकट जंगल की चहारदीवारी, मंदिर के मुख्यद्वार पर भव्य तोरणद्वार , सुलभ शौचालय, तथा निःशुल्क अनाथ आश्रम, एवं शुद्ध पेयजल इत्यादि के निर्माण लिए भी वार्ता किया गया है। जिसको माननीय पर्यटन मंत्री ने गंभीरता से लिया है । थावे के विकास के लिए माननीय उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव सजग है महागठबन्धन के सरकार थावे के विकाश के लिए प्रयत्नशील है। थावे जल्द ही मजबूती के साथ विकाश के पथ पर अग्रसर होगा।
श्री देव ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि थावे मंदिर परिसर का विकास करना ही उनका मूल उद्देश्य है। थावे और विकसित करने के लिए जल्द राजद सुप्रिमी लालू प्रसाद यादव से भी मिलने का निर्णय लिया गया है।तथा आगामी थावे महोत्सव में स्थानीय कलाकार एवं लोकगायकों को भी तरजीह देने का मांग किया जाएगा।
मौके पर नार्देश्वर मिश्रा, क्रिकेटर मुन्ना मुस्कान, ई. दुर्गेश यादव, पिंटू पांडेय, रामएकबाल यादव, अरविन्द यादव, अलोक गुप्ता, बिट्टू यादव, प्रमोद सिंह इत्यादि शामिल रहे।

Add a Comment

You Are visitor Number

विज्ञापन :- (1) किसी भी तरह की वेबसाइट बनवाने के लिए संपर्क करे Mehta Associate से मो0 न 0 :- +91-9534742205 , (2) अब टेलीविज़न के बाद वेबसाइट पर भी बुक करे स्क्रॉलिंग टेक्स्ट विज्ञापन , संपर्क करे :- +91-9431277374