धर्मशाला सब्जी मण्डी कार्ड स्वाईप मशीन सुविधा प्रदान करने वाली राज्य की पहली मण्डी

 धर्मशाला को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए चुना गया है और यह हिमाचल प्रदेश की स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर है। क्षेत्र के किसानों तथा उत्पादकों की सुविधा के लिए स्वाईप मशीन सुविधा उपलब्ध करवा कर कैशलैस लेन-देन की दिशा मे किए गए प्रयास से शहर की गरिमा में एक नया अध्याय जुड़ा है।
मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने धर्मशाला के तपोवन से आज इस आनलाईन सुविधा की शुरूआत की।
श्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि नोटबन्दी के उपरान्त क्षेत्र के किसानों तथा बागवानों को बिना किसी परेशानी के शीघ्र लेन-देन में यह स्वाईप मशीन मददगार होगी तथा उन्हें एक बड़ी वांछित राहत प्रदान करेगी। उन्होंने स्वाईप मशीन की स्थापना के लिए आईसीआईसीआई बैंक के प्रयासों की सराहना की।
कृषि एवं बहुउद्देशीय परियोजनाएं व ऊर्जा मंत्री श्री सुजान सिंह पठानिया, शहरी विकास मंत्री श्री सुधीर शर्मा सहित विभाग तथा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
राज्य कृषि विपणन बोर्ड के प्रबन्ध निदेशक श्री एच.एस. बावेजा ने राज्य के किसानों तथा बागवानों को प्रदान की जा रही अन्य आनलाईन सुविधाओं की जानकारी भी दी। उन्होंने कहा कि कांगड़ा के बागवान एवं उत्पादक अब अपने उत्पादों की आपूर्ति एवं खरीद के लिए आनलाईन सुविधा का उपयोग कर सकते हैं।
.0.

LEAVE A REPLY