विधानसभा अध्यक्ष को बसंत पंचमी कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल से आज यहां स्पीकर हाउस में पलारी राज देवांगन समाज के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल ने उन्हें पलारी में 3 फरवरी को आयोजित बसंत पंचमी कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दिया। इस अवसर पर नगर पंचायत पलारी की पार्षद श्रीमती कस्तूरी देवांगन, पलारी राज देवांगन समाज के अध्यक्ष श्री संतोष कुमार देवांगन, सह सचिव श्री रोजश देवांगन सहित सदस्य सर्वश्री कुमार देवांगन, बबला देवांगन, मनोहर देवांगन, श्रीमती मंजू देवांगन, श्री राजू देवांगन और अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

विधानसभा अध्यक्ष को नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती कार्यक्रम में शामिल हाने का निमंत्रण

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल से आज यहां स्पीकर हाउस में बलौदाबाजार विकास खण्ड के ग्राम लाहौद के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की। श्री अग्रवाल को प्रतिनिधि मंडल ने 23जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्म दिवस पर ग्राम लाहौद में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दिया। इस अवसर पर कीर्तन मंडली लाहौद के अध्यक्ष श्री कार्तिकराम साहू, ग्राम के सरपंच श्री रूपऊ दास कौशले, मंडली के सचिव श्री बालाराम साहू सहित अन्य सदस्यों में सर्वश्री सुनऊ राम साहू, ठुकन लाल साहू, रामजी देवांगन, दुलार प्रसाद पटेल भी उपस्थित थे।

आगजनी से प्रभावित परिवार को मिलेगी सहायता

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल से आज यहां स्पीकर हाउस में नगर पंचायत लवन के पार्षद श्री चमनलाल साहू के साथ आगजनी से प्रभावित परिवार के मुखिया श्री पंचराम साहू और अन्य सदस्यों ने मुलाकात कर सहायता करने का आग्रह किया। श्री अग्रवाल ने प्रभावित परिवार की सहायता के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व से दूरभाष पर चर्चा कर नियमानुसार कार्यवाई करने के निर्देश दिए।

विधानसभा अध्यक्ष को अखिल भारतीय रामनामी मेला में शामिल होने का आमंत्रण

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल से आज यहां स्पीकर हाउस में अखिल भारतीय रामनामी मेला समिति के सदस्यों ने सौजन्य मुलाकात की। श्री अग्रवाल को प्रतिनिधि मंडल ने जांजगीर-चांपा जिले के विकास खण्ड जैजैपुर के गांव तुषार में 8 जनवरी से 10जनवरी तक आयोजित होने वाले अखिल भारतीय रामनामी मेला में शामिल होने का आमंत्रण दिया। इस अवसर पर आयोजन समिति के अध्यक्ष श्री सुखदेव खुंटे, सदस्य श्री दावेन्द्र चंदा, श्री अशोक भारद्वाज भी उपस्थित थे।

जनपद अध्यक्ष बलौदाबाजार ने विधानसभा अध्यक्ष को दी नव वर्ष की शुभकामनाएं

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल से आज यहां स्पीकर हाउस में बलौदाबाजार जनपद पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती सुलोचना यादव ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने श्री अग्रवाल को पुष्प गुच्छ भेट कर नव वर्ष की बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर किसान राईस मिल एसोसिएशन बलौदाबाजर के अध्यक्ष श्री पुनीतराम यादव और श्री प्रशांत यादव भी उपस्थित थे।

महिला स्व-सहायता समूह की समस्या का किया निराकरण

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल ने आज यहां स्पीकर हाउस में आम जनता से मुलाकात के कार्यक्रम ’जनदर्शन‘ में बलौदाबाजार विकास खण्ड के ग्राम खैदा की महालक्ष्मी महिला स्व-सहायता समूह की विद्युत पोल की समस्या का निराकरण किया। समूह की अध्यक्ष श्रीमती निर्मला बाई निषाद ने श्री अग्रवाल को बताया कि समूह की महिलाओं द्वारा रेडी टू ईट का कार्य किया जा रहा है। कार्य संपादन के लिए समूह द्वारा विद्युत पोल की राशि विभाग में जमा कर दी है। विधानसभा अध्यक्ष ने विद्युत विभाग के अधिकारी से दूरभाष से संपर्क कर जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर समूह की सचिव श्रीमती दुलारी कुर्रे, श्री वीरेन्द्र कुर्रे सहित अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।

 

विधानसभा अध्यक्ष को नवधा रामायण में शामिल होने का आमंत्रण

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल से आज यहां स्पीकर हाउस में कसडोल विधानसभा क्षेत्र के गांव अहिल्दा की नवधा रामायण समिति के सदस्यों ने सौजन्य मुलाकात की। श्री अग्रवाल को प्रतिनिधि मंडल ने ग्राम अहिल्दा में 18 से 27 जनवरी तक आयोजित होने वाले नवधा रामायण कार्यक्रम में शामिल होने का आमंत्रण दिया। विधानसभा अध्यक्ष ने आमंत्रण स्वीकर करते हुए कार्यक्रम में शामिल होने की सहमति प्रदान की। इस अवसर पर आयोजन समिति के अध्यक्ष श्री हरिराम साहू सहित अन्य सदस्यों में सर्वश्री आत्माराम यादव, रधुराम वर्मा, साधेलाल साहू, दाऊलाल यादव एवं ग्रामवासी उपस्थित थे।

विधानसभा अध्यक्ष को लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने का आमंत्रण

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल से आज यहां स्पीकर हाउस में राज्य स्काउट एण्ड के उपाध्यक्ष डॉ. अजय राव के नेतृत्व में मराठा समाज कसडोल के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की। श्री अग्रवाल को प्रतिनिधि मंडल ने कसडोल में सामाजिक भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने का आमंत्रण दिया। श्री अग्रवाल ने आमंत्रण स्वीकार करते हुए कार्यक्रम में शामिल होने की सहमति प्रदान की। इस अवसर पर मराठा समाज कसडोल के अध्यक्ष श्री सेवकराम सहित अन्य सदस्यों में सर्वश्री फिरंता, मनहरण राव, अक्षयलाल यादव और ग्रामीणजन उपस्थित थे।

डोटोपार और धारासिंव नशा मुक्ति महिला समूहों ने की सौजन्य मुलाकात

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल से आज यहां स्पीकर हाउस में कसडोल विधानसभा क्षेत्र के गांव डोटेापार और धारसिंव की नशा मुक्ति महिला स्व-सहायता समूह के सदस्यों ने सौजन्य मुलाकात कर आर्थिक सहायता प्रदान करने का निवेदन किया। श्री अग्रवाल ने महिला समूहों के सदस्यों द्वारा क्षेत्र में शराब बंदी के लिए किए जा रहे कार्यो की प्रशंसा करते हुए हर संभव सहायता प्रदान करने का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर डोटोपार महिला मंडल की अध्यक्ष श्रीमती सालता कुर्रे, सरपंच श्री करनदास टंड़न, धारासिंव महिला समूह की अध्यक्ष श्रीमती ईश्वरी घृतलहरे, पूर्व सरपंच श्रीमती शीला देवी रजक सहित संबंधित के सदस्य भी उपस्थित थे।

मुंगेली स्कूल के विद्यार्थी करेंगे विधानसभा का शैक्षणिक भ्रमण

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल से आज यहां स्पीकर हाउस में जिला मुख्यालय मुंगेली के जेसिस पब्लिक हायर सेकेण्डरी स्कूल के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की। श्री अग्रवाल को प्रतिनिधि ने बताया कि उनके स्कूल की कक्षा 4 से 10वीं तक के विद्याथीं और शिक्षक सहित कुल 218 सदस्य 7 जनवरी को विधानसभा का शैक्षणिक भ्रमण करना चाहते है। विधानसभा अध्यक्ष ने इस संबंध में विधानसभा के प्रमुख सचिव को पत्र अग्रेषित कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर स्कूल के प्रतिनिधि श्री मनोज पांडे सहित अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।

बलौदाबाजार शिक्षक पंचायत के प्रतिनिधि मंडल ने की विधानसभा अध्यक्ष से सौजन्य मुलाकात

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल से आज यहां स्पीकर हाउस में बलौदाबाजार जिला शिक्षक पंचायत कर्मी के संध के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात कर निम्न पद से उच्च पद पर कार्यरत शिक्षक पंचायत वर्ग के शिक्षकों को पुनरीक्षित वेतनमान का लाभी दिलाने की आग्रह किया। श्री अग्रवाल ने प्रतिनिधि मंडल की समस्या के निराकरण के लिए उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर शिक्षक पंचायत संवर्ग के अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र सिंह ध्रुवंशी सहित अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

विधानसभा अध्यक्ष ने दी घर बनाने 5हजार रूपए की आर्थिक सहायता

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल से आज यहां स्पीकर हाउस में आम जनता से मुलाकात के कार्यक्रम ’जनदर्शन‘ में नगर पंचायत पलारी के निवासी श्री दुकालु ने परिवार सहित मुलाकात कर घर बनाने के लिए आर्थिक मदद प्रदान करने का आग्रह किया। श्री अग्रवाल ने परिवार के आग्रह पर सहानुभूति पूर्वक विचार कर 5 हजार रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की। परिवार के सदस्यों ने श्री अग्रवाल के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्हे धन्यवाद दिया।

विधानसभा अध्यक्ष ने कुम्हारी स्कूल मैदान समतलीकरण के लिए दी स्वीकृति

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल ने आज यहां स्पीकर हाउस में आम जनता से मुलाकात के कार्यक्रम ’जनदर्शन‘ में ग्राम पंचायात कुम्हारी के हाई स्कूल मैदान में समतलीकरण का कार्य मनरेगा के तहत कराने की स्वीकृति प्रदान की। श्री अग्रवाल से मुलकात करने आए बिलाईगढ़ विकास खण्ड के ग्राम टुण्डरा के श्री राम प्रसाद साहू, श्री गंगा प्रधान और श्री प्रहलाद ने आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

रायपुर जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने विधानसभा अध्यक्ष से की सौजन्य मुलाकात

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल से आज यहां स्पीकर हाउस में जिला पंचायत रायपुर के उपाध्यक्ष श्री नवीन अग्रवाल ने सौजन्य मुलाकात कर आर्शीवाद प्राप्त किया।

LEAVE A REPLY