नवीन कुमार /नई दिल्ली :-महापौर श्री श्याम शर्मा  ने आज कालकाजी में नवनिर्मित बहुस्तरीय पार्किंग जनता को समर्पित की। इस पर 38 करोड़ रुपये की लागत आई है और इस पर 406 वाहनों को पार्क करने की क्षमता है। भूतल, बेसमेंट-1 और बेसमेंट-2 में कुल मिलाकर लगभग 14 हजार मीटर का कवर  एरिया है। इस अवसर पर स्थानीय सांसद श्री रमेश बिधुड़ी भी मौजूद थे।
श्री शर्मा ने कहा कि इस पार्किंग के खुल जाने से कालकाजी और आस पास की कालोनियों के व्यापारियों और निवासियों को पार्किंग की सुविधा मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि इस पार्किंग में आग बुझाने का पूरा प्रबंध है और बेसमेंट में भी ताजी हवा में सांस लिया जा सकता है। महापौर ने कहा कि अगले कुछ दिन में ऐसी तीन चार और पार्किंग का उद्घाटन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने कालकाजी पार्किंग का निर्माण करते हुए नई तकनीक का इस्तेमाल किया और इसके ऊपर शानदार हरा भरा पार्क बनाया गया है। इस पार्क से कालकाजी के निवासियों को फायदा मिलेगा। निगम इस पार्क को उन्नत करेगा तथा आधुनिक सुविधाएं गजीबो और ओपन जिम की व्यवस्था करेगा। श्री शर्मा ने कहा कि निगम जोर शौर से अपने क्षेत्र के एक रूप विकास पर बल दे रहा है।
सांसद श्री बिधुड़ी ने कहा कि इस पार्किंग को देखकर ऐसा लगता है कि दिल्ली में अत्यंत सुविधाजनक और आदर्श पार्किंग निर्माण किया गया है। उन्होंने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के काम काज की सराहना की और कहा कि निगम विकास के नये नये काम करा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि पार्किंग खुल जाने से क्षेत्र में अवैध पार्किंग और बेतरतीब पार्किंग की समस्या बीते दिनों की बात हो जाएगी।

LEAVE A REPLY