निहारी-डोहरू-मरयाणी-डंगार सड़क के लिए  4 करोड़ 69 लाख स्वीकृत :- सीपीएसimg-20170225-wa0002

बिलासपुर, मुख्य संसदीय सचिव (वन) राजेश धर्माणी ने आज डोहरू, मरयाणी व पन्याली के लोगों की बिजली, पानी, शिक्षा व स्वास्थ्य से सम्बंधी शिकायतें सुनीं तथा उनके शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया। इस अवसर पर जनसभा को सम्बोधित करते हुए  उन्होंने कहा कि निहारी-डोहरू-मरयाणी-डंगार सड़क की 4 करोड़ 69 लाख रू. की डीपीआर स्वीकृत करवा कर नावार्ड को भेजी गई है तथा जल्दी ही इस सड़क का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दधोल में पशु औषधालय खोला गया है जिससे इस क्षेत्र के किसानों को व पशुपालकों को लाभ मिलेगा । उन्होंने कहा कि घुमारवीं से हमीरपुर तक सड़क व पुलों का कार्य चल रहा है जिसके लिए 297 करोड़ स्वीकृत करवाए गए हैं।

सीपीएस ने कहा कि पड़यालग में कोल्ड स्टोर का निर्माण कार्य किया जा रहा है जिससे क्षेत्र के किसानों को अपनी फसल से सम्बंधित उत्पादों को भण्डारण की सुविधा मिलेगी जिससे मण्डी में उन्हें अच्छे दाम मिल सकेंगे । उन्होंने कहा कि डंगार से पटटा तथा निहारी से दधोल कलां सड़क को प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत पक्का किया गया है तथा दधोल में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन का कार्य भी प्रगति पर है। उन्होंने डोहरू-मरयाणी से छन्दोह स्कूल के रास्ते के निर्माण के लिए 1 लाख रू., प्राथमिक पाठशाला डोहरू के खेल मैदान के सुधारीकरण के लिए 50 हजार रू. देने तथा  मरयाणी में एक हैण्डपम्प लगाने की घोषणा की। उन्होंने आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन के लिए धन उपलब्ध करवाने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि डोहरू-मरयाणी महिला मण्डल भवन के लिए साढ़े तीन लाख रू. उपलब्ध करवाए जा चुके है और स्थानीय जनता से अहवान किया कि जल्दी से जल्दी भूमि उपलब्ध करवाएं जिससे निर्माण कार्य शीघ्र शुरू किया जा सके ।

इस अवसर पर प्रधान ग्राम पंचायत पडयालग सुनीता शर्मा, पूर्व प्रधान जागीर सिंह ठाकुर, उप प्रधान दधोल पुरूषोतम शर्मा, वार्ड सदस्य मदन पटियाल, राम प्यारी, इन्द्र सिंह पटियाल, वरिष्ठ काग्रेंस कार्यकर्ता सतीष कुमार, पंचायत कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, पूर्व वार्ड सदस्य राजकुमार पटियाल, दीलाराम, धर्मसिंह व विशन दास के अलावा करतार सिंह भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY